कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी का बड़ा आरोप, कहा- शीर्ष नेता कर रहे साजिश

0
632

पटना
बिहार कांग्रेस में चल रहे मतभेद के बाद पार्टी का कलह अब खुलकर सामने आ गया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि पार्टी में भीतरघात का खेल चल रहा है और इसमें शीर्ष नेताओं की ही मुख्य भूमिका है। यह कहते हुए अशोक चौधरी इतने भावुक हो गए कि उनकी आंखें भर आईं।

पार्टी के नेताओं के रवैये से खफा अशोक चौधरी का गुस्सा और मायूसी साफ झलक रही थी। बिहार में पार्टी की कमान संभाल रहे चौधरी ने खुलासा करते हुए कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के बड़े नेता ही इस सारे खेल को खेल रहे हैं। चौधरी ने कहा कि कुछ बड़े नेता अपने चहेतों को बिहार में पार्टी का अध्यक्ष बनाना चाहते हैं और इसकी कवायद बहुत दिनों से चल रही थी।

चौधरी ने कहा कि पार्टी को मेरी वफादारी पर कोई शंका नहीं है, लेकिन दिल्ली में बैठे कुछ सीनियर नेता ही

मुझे पद से हटाने के लिये सारा खेल रच रहे हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने बिहार में पार्टी की संभावित टूट की आशंका से भी इनकार किया है।

उन्होंने कहा कि ये सब सोची-समझी साजिश चल रही है। महागठबंधन में जब मैं मंत्री पद पर था, तब भी लोग खुश नहीं थे और अब तो मैं मंत्री पद भी नहीं हूं तो अब मुझपर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी जी के करीब हूं और इन लोगों की दाल गलती नहीं है कि मुझे प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा सकें इसीलिए इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बात पार्टी आलाकमान के सामने रख दी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन से अलग होने के बाद पार्टी कई चुनौतियों का सामना कर रही है। पार्टी में जोड़-तोड़ की खबरें भी चल रही हैं लेकिन ये बस अफवाह हो सकती है, मेरी समझ से पार्टी में एेसा कुछ नहीं हो रहा।

मालूम हो कि हाल के दिनों में बिहार कांग्रेस में टूट की खबरें लगातार आ रही हैं। यही कारण है कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी विधायकों को दिल्ली तलब किया है और सबसे मिलकर पूरी जानकारी ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.