JDU MLA के पीए के बेटे ने पत्रकार को गोली मारी, हालत गंभीर

0
1041

अरवल
वंशी थाना क्षेत्र के सोनभद्र मठिया गांव स्थित बबूरी अहरा के समीप गुरूवार को जदयू विधायक के पीए के पुत्र तथा भतीजे ने हिन्दी दैनिक के पत्रकार व पीएनबी के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। इतना ही नहीं उसके पास से एक लाख रुपये तथा लैपटॉप भी लूट लिए।

अचानक रास्ते में जा रहे एक युवक की नजर खून से लथपथ पत्रकार पर पड़ी तो उसने बाइक से अपने वृद्ध पिता को वहां उतार दिया और उसे अस्पताल पहुंचाया। वंशी पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे अरवल सदर अस्पताल भेजा गया लेकिन चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

इस बीच अरवल थाने की पुलिस ने सदर अस्पताल जाकर उसका बयान दर्ज किया है। बयान में उसके द्वारा जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा के पीए अनंत वर्मा के पुत्र कुंदन कुमार तथा भतीजा अंबिका वर्मा को नामजद किया गया है।

इस बीच त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुंदन को तुर्क तेलपा से गिरफ्तार कर लिया है जबकि अंबिका की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी दिलीप कुमार मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

इधर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि पूछताछ के क्रम में कुंदन ने यह स्वीकार किया है कि वह घटना में तो शामिल था लेकिन गोली अंबिका ने मारी है। उसने यह भी बताया है कि लूटे गए पैसे तथा पिस्टल भी उसी के पास है। उन्होने बताया कि अंबिका की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की गई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है वंशी निवासी पंकज मिश्रा पत्रकारिता करने के साथ ही गांव में पीएनबी का ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन करता है। वह माली बैंक से एक लाख रूपया निकालकर मोटरसाइकिल से वापस लौट रहा था।

जैसे ही बबूरी अहरा के समीप पहुंचा कि घात लगाए दो अपराधियों ने कच्ची सड़क पर बांस का टुकड़ा डाल दिया था। इसके कारण वह रूक गया। परिणामस्वरूप उसे गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। घटना को अंजाम दिए जाने के उपरांत अपराधी पैसे तथा लैपटॉप लेकर फरार हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.