राहुल के तंज से तिलमिलाई BJP, स्मृति ने बताया- विफल वंशवादी, कांग्रेस ने कहा- सवाल देश पर नहीं

0
826

अमेरिका में दिए गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर तंज करना राहुल के लिए कोई नई बात नहीं है. स्मृति ने कहा, ‘पीएम पर तंज कसना राहुल जी के लिए नई बात नहीं. लेकिन ये भी अपने आप में उनकी फेल स्ट्रैटेजी का प्रतीक है. जिस देश में वो एक राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करते हैं, उस देश के नागरिकों द्वारा उनके इस कथन का समर्थन न प्राप्त होने के बाद वे अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पीड़ा व्यक्त कर रहे हैं’. केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि राहुल भूल गए हैं वो वोटर भारतीय नागरिक हैं. राहुल भूल गए हैं कि 2014 में पीएम को वोटरों ने चुना है, उन पर विश्वास व्यक्त किया है. इस बीच, कांग्रेस ने भी सफाई दी है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने देश पर नहीं मोदी सरकार और बीजेपी की नीतियों पर हमला बोला है.
कांग्रेस की गलतियों पर भी टिप्पणी
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के कांग्रेस की गलतियों को लेकर दिए गए बयान पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस की आलोचना कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल सोनिया गांधी पर ही सवाल उठा रहे हैं’.
राहुल विफल वंशवादी
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के वंशवाद को लेकर दिए गए बयान पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस उपाध्यक्ष विफल वंशवादी हैं’.
पार्टी अहंकार पर दिया था ये बयान
राहुल गांधी ने मंगलवार को अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों के साथ संवाद के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर किसी भी दल को अहंकार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘2012 में कांग्रेस पार्टी में अहंकार घर कर गया था’.
वंशवाद पर दिया था ये बयान
राहुल ने वंशवाद पर कहा था कि हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है. उन्होंने कहा, ‘परिवारवाद पर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है. अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं. इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं. मुकेश अंबानी के बाद अब इंफोसिस में भी ये चीज़ दिख रही है’.
किरण रिजिजू ने भी की आलोचना
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी किसी और की लिखी हुई स्क्रिप्ट को विदेश में पढ़कर भारत का नाम खराब कर रहे हैं.
कांग्रेस ने किया राहुल का बचाव
बीजेपी के पलटवार के बाद कांग्रेस ने राहुल के बयानों का बचाव किया. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि अमेरिका में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने देश की नहीं, सरकार और पीएम की आलोचना की है. आनंद शर्मा ने कहा, ‘राहुल ने अपने बयान में यहां तक कहा कि मोदी उनके भी प्रधानमंत्री हैं’. शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में आलोचना करना मना नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल ने नहीं बल्कि पीएम मोदी ने देश को बदनाम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.