वाराणसी में गायों की पूजा करेंगे पीएम मोदी

0
393

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह शाहंशाहपुर गांव जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी यहां से स्वच्छता ही सेवा अभियान का श्रमदान से शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी गोकुल ग्राम राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र में आयोजित होने वाले पशुधन आरोग्य मेले में शामिल होंगे। यहां उनकी गायों के पूजा करने की योजना है। प्रधानमंत्री यहां लोगों को संबोधित करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

इससे पहले शुक्रवार को नवरात्र के पर्व पर अपने संसदीय क्षेत्र में आए पीएम नरेंद्र मोदी ने संगमरमर से निर्मित तुलसी मानस मंदिर के साथ दुर्गाकुंड स्थित मां दुर्गा के मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ मां की आरती भी उतारी। भगवान भोले की नगरी में संगमरमर से निर्मित मानस मंदिर में प्रभुराम की पूजा के साथ रामायण पर एक डाक टिकट का विमोचन किया। जयश्री राम, भारत माता की जय, वंदे मातरम् व हर-हर महादेव केे उद्घोष के बीच डाक टिकट जारी किया गया।पीएम मोदी ने तुलसी मानस मंदिर में संगमरमर के पत्थरों पर रामायण के लिखे अध्यायों को देखने के बाद प्रभु राम के दरबार में पूजा-अर्चना भी की। उनके साथ राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस मंदिर के पत्थरों पर लिखी रामायण से इसकी विशेष पहचान है। मानसमंदिर में प्रभु श्रीराम दरबार में पूजा-पाठ के बाद चरणामृत प्रसाद के रूप में लेकर डाक टिकट जारी करते हुए पीएम ने कहा कि इस पर मर्यादा प्रभु श्रीराम के जीवन की विविध झलक दिखाई पड़ेगी। उन्होंने कहा कि डाक टिकट अपने आप इतिहास को सहेजने का काम करेंगे। इसे जारी करते उन्होंने खुशी जाहिर की।

शिव की नगरी काशी में प्रभु राम के दर्शन के बाद चरणमृत व तुलसी के पत्तों को प्रसाद के रूप में डाक टिकट जारी करके पीएम ने एक बड़ा संदेश भी देने का काम किया। मंदिर के 89 वर्षीय अधीक्षक बटुक प्रसाद शास्त्री ने पीएम को रामायण भेंट की। पीएम मोदी ने मंदिर में दर्शन के बाद इसके प्रांगण में प्रभु राम पर डाक टिकट जारी किया। प्रभुराम के जीवन के विभिन्न प्रसंगों को समेटे 11 सेट के डाक टिकट जारी करने के साथ एक दूरगामी राजनीतिक संदेश भी दिखाई दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.