104Kmpl माइलेज वाली बजाज Platina ComforTec लॉन्च

0
870

Bajaj ऑटो ने अपनी पॉपुलर बाइक Platina को नए अवतार ComforTec में लॉन्च किया है. इस बाइक की खास बात ये है कि इसमें LED डेलाइट रनिंग लाइट्स (DRLs) दिए गए हैं. कंपनी के दावे के मुताबिक, ये देश की पहली ऐसी 100CC बाइक है जिसमें DRLs दिए गए हैं. रेगुलर मॉडल की तुलना में इस बाइक में ग्राहकों को बेहतरीन लुक्स देखने को मिलेंगे. कंपनी ने इसकी कीतम 46,656 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.

BS-IV मानक वाली इस बाइक में बजाज ने 102cc DTS-i इंजन दिया है. हालांकि कुछ बदलाव के बाद इसकी परफॉर्मेंस पहले से बेहतर हुई है. ये इंजन 7,500 RPM पर 8.2PS का पावर और 5,000 RPM पर 8.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बजाज ऑटो का दावा है कि ये बाइक 104 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.

Platina ComforTec में ऐनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गॉज दिए गए हैं. साथ ही लुक्स की बात करें तो ये पहले के मुकाबले और अधिक स्टाइलस हो गया है. इस बाइक में रि-डिजाइन्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गए हैं. ग्राहक ComforTec को देश के सभी प्रमुख डीलरशिप से खरीद सकते हैं.

Bajaj ने Platina ComforTec में 28 प्रतिशत लंबा फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है. इस नए अवतार में स्प्रिंग सॉफ्ट सीट, रबर फुटपेग्स और 22 प्रतिशत तक लंबा रियर सस्पेंशन दिया गया है. इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm है. भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला 47,365 रुपये कीमत वाले हीरो स्प्लेंडर से रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.