World War के लिए N-कोरिया के एटम बम तैयार, ट्रंप बोले- निपट लेंगे

0
475

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने वर्ल्ड वार के लिए न्यूक्लियर हथियारों का जखीरा तैयार कर लिया है. साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने न्यूज एजेंसी से इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही नॉर्थ कोरिया और उकसाने वाला न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है. उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा है- आप चौंक जाएंगे, अमेरिका इस हद तक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. आइए जानते हैं पूरा मामला विस्तार से…

साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने यह भी कहा है कि छठे न्यूक्लियर टेस्ट के बाद नॉर्थ कोरिया के टनल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. लेकिन तानाशाही शासन वाले देश में ऐसे और टनल मौजूद हैं.

ट्रंप ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि जब नॉर्थ कोरिया का मामला है तो आपको समझना चाहिए कि अमेरिका पूरी तरह तैयार है, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए. ट्रंप ने चीन को लेकर भी पॉजिटिव बातें कही. उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के पास नॉर्थ कोरिया मामले में कुछ करने के लिए काफी शक्ति है. इससे पहले अमेरिका ने चीन पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था.

ट्रंप ने कहा- हम देखेंगे कि क्या होता है. आप विश्वास नहीं करेंगे, हम इतने अधिक तैयार हैं. ट्रंप ने कहा है कि चीन ने नॉर्थ कोरिया के साथ बैंकिंग सिस्टम को बंद कर दिया है.

इससे पहले नॉर्थ कोरिया ने कुछ देशों को खत लिखकर धमकी दी थी कि अमेरिका परमाणु हमले वाले युद्ध का माहौल बना रहा है. ऑस्ट्रेलिया के मंत्रालय ने ऐसे खत मिलने की बात स्वीकार किया था.

नॉर्थ कोरिया की ओर से भेजे गए खत में कहा गया था कि अगर ट्रंप को लगता है कि न्यूक्लियर पावर वाले देश नॉर्थ कोरिया को वे घुटने के बल खड़े कर देंगे तो वे बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं.

उत्तर कोरिया की ओर से बार बार युद्ध की धमकी दिए जाने के बाद कई देश चिंतित हैं. ऐसी रिपोर्ट भी आई थी जिसमें कहा गया था कि अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान पूरी प्रतिबद्धता से न्यूक्लियर अटैक की धमकी का तोड़ निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

बीते हफ्ते एक ऐसा दस्तावेज सामने आया था, जिसमें खुलासा हुआ था कि संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि जो भी देश नॉर्थ कोरिया के ऊपर कार्रवाई करने में अमेरिका का साथ देंगे, उसे नॉर्थ कोरिया की ओर से टार्गेट किया जाएगा.

पिछले छह महीनों में नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसे किसी भी वक्त जंग छिड़ने की आशंका लगातार बनी हुई है.

इसी साल मई में किम जोंग उन ने जापान को चेतावनी दी थी कि परमाणु हमले से वे जापान को केक के टुकड़ों की तरह काट देंगे. इसके बाद जुलाई में नॉर्थ कोरिया ने ब्लैस्टिक मिसाइल का टेस्ट किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.