बिहार लोक सेवा आयोग में बंपर वैकेंसी, 13 नवंबर से भरें ऑनलाइन फार्म

    0
    670

    बिहार सरकार ने बिहार लोक सेवा आयोग के जरिये 63वीं प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया है. जानकारी के मुताबिक कुल 355 पदों के लिए 13 नवंबर से आवेदन ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं. कुल सीटों में सबसे अधिक सीटीओ के लिए 123 पद स्वीकृत हैं. वहीं डीएसपी के 6 और एसडीओ के 16 पद हैं. आवेदन भरने की अंतिम तारीख 11 दिसंबर है. जबकि पेमेंट और रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर तक करा सकते हैं. अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं. इस बार प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है. प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी.

    आवेदक बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं. बताया जा रहा है कि 60वीं से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा में एक लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. प्रश्नपत्र के नये पैटर्न ने अभ्यर्थियों को काफी परेशानी में डाला था. बीपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल सीटों का 10 गुना रिजल्ट जारी किया था. इसी प्रकार 63वीं प्रारंभिक परीक्षा में भी कुल सीटों का दस गुणा रिजल्ट ही जारी होने की संभावना है. गौरतलब हो कि अभी इन दोनों परीक्षाओं 60वीं और 62वीं का फाइनल रिजल्ट आना बाकी है. हालांकि, पीटी का रिजल्ट जारी हो चुका है. इसमें सफल आवेदक मुख्य परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं.

    परीक्षा नियंत्रक के अनुसार ऑनलाइन भुगतान दो दिसंबर तक किये गये रजिस्ट्रेशन के लिए ही मान्य होगा.इसके बाद किये गये रजिस्ट्रेशन में ऑनलाइन भुगतान की सुविधा नहीं मिलेगी. आवेदन करने के लिए और ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.