तिलक लगाकर राहुल ने की गुजरात दौरे की शुरुआत, अक्षरधाम मंदिर में किए दर्शन

0
704

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जारी घमासान के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूबे के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. शनिवार को एक बार फिर राहुल तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए हैं. इस बार वह उत्तर गुजरात का दौरा कर रहे हैं. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ माना जाता है.

मंदिर से दौरे की शुरुआत

राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत मंदिर जाकर की. सबसे पहले वो गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर गए और वहां करीब 15 मिनट तक रहे. मंदिर में उन्होंने पहले तिलक लगाकर पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे के शुरुआत में ही जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

देश को नहीं गब्बर सिंह टैक्स की जरूरत

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स की न तो गुजरात को जरूरत है और न ही देश को. उऩ्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि देश को सिंपल जीएसटी चाहिए, लेकिन मोदी सरकार ने बिना किसी सलाह मशविरा के ही आधी रात को जीएसटी को लागू कर दिया. लिहाजा कांग्रेस और देश ने दबाव बनाया और मोदी सरकार को जीएसटी मेें बदलाव करना पड़ा.

सिर्फ एक टैक्स स्लैब चाहती है कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि हम तब ही रुकेंगे, जब गुजरात समेत पूरा देश गब्बर सिंह टैक्स से मुक्त हो जाएगा और असली जीएसटी लागू हो जाएगा. हम पांच अलग-अलग टैक्स स्लैब नहीं चाहते हैं. हम सिर्फ एक स्लैब चाहते हैं. जीएसटी में बुनियादी सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से पूरे देश में काफी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए. कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा महिलाओं क टिकट देना सुनिश्चित करेगी.

चिलोदा में राहुल के भाषण की मुख्य बातें-

देश को गब्बर सिंह टैक्स नहीं चाहिए.

सिर्फ 5 उद्योगपतियों की मदद करती है सरकार.

सरकार ने किसानों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दी.

गुजरात की जनता ने सरकार को टैक्स घटाने पर मजबूर किया.

महिलाओं को लोकसभा, राज्यसभा में आरक्षण देंगे.

तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे. इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे. वह शनिवार शाम को बनासकांठा जिले में अम्बाजी मंदिर भी जाएंगे. इसके बाद वह अम्बाजी में ही ठहरेंगे.

हाल के दिनों में राहुल ने सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में ऐसी प्रचार यात्राएं की हैं. शनिवार से शुरू हो रहे राहुल गांधी के नवसर्जन गुजरात यात्रा के चौथे और आखिर चरण के तहत राहुल गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकरांठा जिले का दौरा करेंगे.

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी अम्बाजी मंदिर का दौरा किया था, जो प्रसिद्ध मंदिर 52 शक्ति पीठों में से एक है. गुजरात में ही नहीं बल्कि देश में भी अम्बाजी मंदिर को बड़ी अहमियत है. इसके अलावा उत्तर गुजरात को बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है. इतना ही नहीं गुजरात में पाटीदार आंदोलन का मुख्य केंद्र भी उत्तर गुजरात था. यहां राहुल जिन रास्तों से गुजरेंगे, उन जिलों में ठाकोर और पाटीदार समुदाय की बड़ी आबादी है.

राहुल गांधी के उत्तर गुजरात दौरे का कार्यक्रम

– 11:30 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज में भी राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा.

– राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज और 01:30 बजे मेहतापुरा हिम्मतनगर में बैठक करेंगे.

– इसके बाद 02:45 बजे साबरकांठा जिले के इदार के प्रताप स्कूल ग्राउंड में बैठक करेंगे.

– 03:40 बजे साबरकांठा जिले के वाडली में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा.

– राहुल गांधी 04:15 बजे साबरकांठा जिले के खेदब्रह्म में सार्वजनिक बैठक करेंगे.

– 06:15 बजे बनासकांठा जिले के हदाद में स्वागत किया जाएगा.

– 07:00 बजे बनासकांठा जिले के अंबाजी के डीके त्रिवेदी सर्किल में स्वागत किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.