श्रीलंकाई टीम प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान सीरीज वाली फॉर्म दिखाने को है तैयार

0
530

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले खेले जाने वाले अभ्यास मैच में श्रीलंका की टीम अपनी तैयारियों को मजबूत करने की कोशिश करेगी. श्रीलंका और बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के बीच शनिवार को जाधवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा.

यूएई में श्रीलंका ने आश्चर्यचकित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था. दिनेश चांडीमल की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम को अगर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो उसे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा.

गौरतलब है कि इसी साल अगस्त में तीनो फॉर्मेट में खेले गए मैचों में भारत ने श्रीलंका को 9-0 से करारी मात दी थी. इसके अलावा, पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज से जहां श्रीलंका को जीत की खुशी मिली है. इस सीरीज में सभी की निगाहें एंजेलो मैथ्यूज पर होंगी, जो श्रीलंका की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं.

मैथ्यूज ने काफी समय तक अभ्यास किया. भारत के बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की बात की जाए, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम में चोटिल नमन ओझा शामिल नहीं है. गौरतलब है कि वर्तमान में जारी रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के कारण हैदराबाद, केरल, मध्य प्रदेश और पंजाब की टीमों से किसी भी खिलाड़ी को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है.

इस अभ्यास मैच के बाद श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के अलावा, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच भी खेलेगी. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा.

भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन : संजू सैमसन (कप्तान), अभिषेक गुप्ता, आकाश भंडारी, अवेश खान, जलज सक्सेना, जीवनजोत सिंह, रवि किरन, रोहन प्रेम, बी. संदीप, तन्मय अग्रवाल, संदीप वॉरियर, अनमोलप्रीत सिंह.

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समाकाविक्रम, लाहिरु थिरिमाने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गामागे, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्षण रंगीका, विश्व फर्नादो, दासुन शनाका और रोशेन सिल्वा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.