होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल विवाद: निदेशक ने प्रेस कांफ्रेंस में दी गोली मारने की धमकी

0
442

पटना के एक निजी स्कूल होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल में बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश के मामले में विवाद तब और बढ़ गया जब मीडियाकर्मियों पर स्कूल के निदेशक ने पिस्तौल तान दिया।
पटना । दानापुर के लेखा नगर स्थित होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक बीके ठाकुर ने सोमवार को स्कूल परिसर में मीडिया कर्मियों को बंधक बना लिया और गोली मारने की धमकी दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिन्हा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

इधर, स्कूल खुलने से खफा इलाकाई नागरिक भी जमा हो गए तब निदेशक ने गार्ड से गेट खोलने को कहा। पुलिस और स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद स्कूल प्रबंधन ने मीडिया कर्मियों को रिहा किया।

मालूम हो कि होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल में द्वितीय कक्षा की छात्रा के साथ स्वीपर ने अश्लील हरकत की थी। स्वीपर तो गिरफ्तार हो गया, लेकिन आक्रोशित अभिभावकों ने निदेशक बीके ठाकुर से मुलाकात कर स्कूल में छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए तो उसने उन लोगों पर पिस्तौल तान दी थी। इसके बाद विवाद और बढ़ गया।

बताया जाता है कि सोमवार को निदेशक ने मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए वार्ता बुलाई थी। जब संवाददाता वहां गए तो उन्होंने स्कूल का मेन गेट बंद करवा दिया और गाली-गलौज करने के साथ गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी।

इस दौरान बीके ठाकुर ने अपना परिचय अनुसूचित जाति में जन्मे व्यक्ति के रूप में दिया और कहा कि जिसे ताकत से मारा नहीं जा सकता, उस पर एससी-एसटी एक्ट के तहत झूठा मुकदमा दर्ज करा देगा।

पुलिस के आने पर बंधक बने पत्रकारों ने कहा पुलिस-प्रशासन से ठाकुर का आर्म्स लाइसेंस रद करने की मांग की है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया गया है। पीडि़त लोगों का बयान लेने के बाद आर्म्स लाइसेंस रद करने के लिए जिलाधिकारी को अनुशंसा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.