डेविड वॉर्नर के नाम रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला दिन, अब स्मिथ पर होंगी सबकी निगाहें

0
465

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में एशेज सीरीज का चौथ टेस्ट खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के नाम रहा। वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया साथ ही 6 हजार रन भी पूरे किए। वॉर्नर शतक पूरा करने के तुरंत बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टा को कैच दे बैठे। उन्होंने 151 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस में जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके फैसले को सही साबित करते हुए ओपनर डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रॉफ्ट सही साबित करते हुए पहले विकेट लिए 122 रन की साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 89 ओवर में तीन विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी आगे बढ़ाने का जिम्मा कप्तान स्टीव स्मिथ (65 रन) और शॉन मार्श (31 रन) पर रहेगा।
कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकार्ड

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मैच के 35वें ओवर में कैमरन बेनक्राफ्ट के रूप में लगा। बेनक्राफ्ट को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 26 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा। इके बाद आए उस्मान ख्वाजा को स्टुअर्ट ब्रॉड ने ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं दिया और विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवाया। ख्वाजा ने 65 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 17 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, स्टुर्अट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। वहीं, मोहम्मद अली, टॉम कुरैन और डेविड मलान विकेट को तरसते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.