कमला मिल्स आग हादसा: ‘1Above’ पब के 2 मैनेजर गिरफ्तार, तीन आरोपी अब भी फरार

0
515

मुंबई : कमला मिल्स में आग लगने के मामले में मुंबई पुलिस ने सोमवार को ‘1 एबव’ पब के दो मै‍नेजरों को गिरफ्तार किया है. इस मामले के तीन आरोपी अ‍ब भी फरार हैं. पुलिस इस मामले में रविवार को मालिकों को कथित तौर पर पनाह देने के आरोप में दो लोगों गिरफ्तार किया था. पब में आग लगने की घटना में 14 लोगों की मौत होने के बाद इसके मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

मुंबई कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड : हेमा मालिनी ने बढ़ती आबादी पर फोड़ा था ठीकरा और कहा यह…

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को ‘1 अबव’ पब के 2 मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है. अदालत ने इस मामले में गिरफ्तार दो लोगों को रविवार को भोइवाड़ा की एक अदालत में पेश किया था, जिसके बाद अदालत ने दोनों आरोपियों को 25-25 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी.

29 दिसंबर को तड़के कमला मिल्स परिसर में स्थित पब में भीषण आग लगने के बाद पुलिस ने इसके मालिकों- हितेश सांघवी और जिगर सांघवी, सह मालिक अभिजीत मनका और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया था. सांघवी बंधुओं के खिलाफ कल लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

मुंबई हादसा : अमेरिका से छुट्टियां मनाने आए थे दो भाई, बुआ को बचाने में गई तीनों की जान

भायखला के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अविनाश शिंगठे ने बताया था कि राकेश सांघवी और चचेरे भाई आदित्य सांघवी को आज गिरफ्तार किया गया, जबकि उनके अन्य रिश्तेदार, महेंद्र सांघवी की तलाश की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि उनके रिश्तेदारों और भायखला के मझगांव इलाके के सभी निवासियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 216 के तहत मामला दर्ज किया गया है जो हिरासत से भागे आरोपी को या जिसकी गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं उसे शरण देने के संबंध में है.

रेस्तरां, होटलों और खाने के स्थलों को गिराने की अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कड़ा रूख अपनाने और नव वर्ष के जश्न के मद्देनजर अभियान को स्थगित करने के पब और होटल मालिकों के अनुरोध पर ध्यान नहीं देने का निर्णय किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.