चारा घोटाला: क्या होगा लालू यादव का, कुछ ही देर में होगा सजा का एलान

0
694

चारा घोटाला मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सजा का आज एलान होने वाला है। इसे लेकर कल से ही बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है।
पटना । चारा घोटाले में दोषी पाए गए राजद प्रमुख तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को आज सजा सुनाई जाएगी, इसे लेकर आज सुबह से ही पटना में राबड़ी आवास में गहमागहमी है तो वहीं राजनीति भी चरम पर है। जानकारी के मुताबिक, आज चारा घोटाले के सभी दोषी सुबह करीब 11 बजे अदालत में सशरीर पेश होंगे।
लालू के परिवार का कोई सदस्य नहीं पहुंचा रांची
लालू की सजा के दिन आज हालांकि उनके परिवार का कोई भी सदस्य रांची नहीं पहुंचा है लेकिन पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कोर्ट के बाहर और होटवार जेल के बाहर पहुंच गए हैं। नेताओं ने कहा कि लालू यादव का पूरा परिवार रांची में है, हम सब एक परिवार हैं और आज लालू जी को बेल मिलने के बाद उन्हें लेकर पटना जाएंगे।
मिली जानकारी के मुताबिक अगर लालू को सात साल की सजा होती है तो उनके लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी लेकिन अगर सजा तीन साल की होती है तो उनके लिए बेल मिलना आसान हो जाएगा।
तेजप्रताप ने की हनुमान जी की पूजा, पिता के लिए मांगी दुआ
लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव आज सुबह-सुबह पटना के हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की और कहा है कि मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं जो होगा देखा जाएगा। भगवान पर भरोसा है वो मेरे पिता के हक में ही फैसला देंगे। अब जो फैसला होगा अच्छा ही होगा, ईश्वर से यही कामना है।
वहीं, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस मामले को लेकर हाइकोर्ट जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। ये सब षड्यंत्र करके लालू यादव को फंसाया गया है। ये सब लालू को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है।
लालू समेत 16 लोगों को दोषी ठहराया गया है
लालू समेत 16 लोगों को 23 दिसंबर को रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया था।
पुलिस ने उसी दिन सभी को हिरासत में लेकर रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया था। इस मामले में आज सजा सुनाई जाएगी। बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में देवघर कोषागार से फर्जी बिल बना कर राशि की निकासी करने का आरोप सभी पर लगाया था।
आपूर्तिकर्ताओं पर सामान की बिना आपूर्ति किए बिल देने और विभाग के अधिकारियों पर बिना जांच किए उसे पास करने का आरोप है। लालू प्रसाद पर गड़बड़ी की जानकारी होने के बाद भी इस पर रोक नहीं लगाने का आरोप है।
फैसले के दिन हैरान लालू ने कहा-गजबे किया…
23 दिसंबर को रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पेशी पर पहुंचे लालू यादव का नाम जब पुकारा गया तो उन्होंने कटघरे में खड़े होकर हाथ ऊपर कर अपनी हाजरी दी।
उसके बाद जब अदालत ने जगन्नाथ मिश्रा को बरी किया गया तो लालू के चेहरे पर मुस्कान दिखी लेकिन जब चारा घोटाले में लालू यादव को दोषी करार दिया तो वे सन्न रह गए। लालू यादव के मुंह से निकल गया देखो न डॉक्टर साहेब को तो छोड़ दिया हमको सजा दे दिया… गजबे किया…
शिवानंद तिवारी ने कहा-हम हर मुसीबत से लड़ने के लिए तैयार हैं
राजद नेता शिवानंद तिवारी ने लालू यादव के चारा घोटाले में सजा के एलान होने से ठीक एक दिन पहले कहा कि हम लोग हर चीज के लिए तैयार हैं और यह बात जानिए जेल भी संघर्ष का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लालू यादव जेल में हैं उससे पार्टी कमजोर नहीं होने वाली है, हम इसको चुनौती की तरह लेंगे।
शिवानंद तिवारी ने कहा कि छह जनवरी को पार्टी की बड़ी मीटिंग होने वाली है और इस मीटिंग में हम लोग कार्यक्रम तय करेंगे और लोगों के बीच जाएंगे। जो लालू यादव के बेटे तेजप्रताप ने पूछा था वही बात लोग महसूस कर रहे हैं और वही सवाल पूछ रहे हैं कि अगर लालू यादव की जगह मिश्रा होते तो क्या होता?
लालू को है 3 अंक का चक्कर
चारा घोटाला में लालू के साथ 3 अंक का चक्कर है। बुधवार को भी 3 तारीख है। 13 दिसंबर को ट्रायल के बाद 23 को कोर्ट ने लालू को दोषी करार दिया। पहले मामले में लालू, 30 दिसंबर 2013 को दोषी करार दिए गए। 3 अक्टूबर 2013 को 5 साल की सजा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.