पाक को सबक सिखाने के लिए कुछ नया करने की तैयारी में ट्रंप

0
659

वॉशिंगटनः आतंकियो की शरणस्थली बने पाकिस्तान को और सख्त सबक सिखाने के लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बार कुछ नया ट्राई करने के मूड में हैं। ट्रंप प्रशासन के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, अमेरिका पाकिस्तान के मसले पर इस बार कुछ नया ट्राई करना चाहता है। अधिकारी के मुताबिक, पिछले काफी लंबे समय से अमरीका लगातार संयम बरत रहा था जिस कारण पाकिस्तान आतंकियों के लिए पनाहगाह बन गया । इसी वजह से आतंकी अमरीका और उसके साथी देशों पर हमला कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लेकर 9/11 के बाद जो नीति बनाई गई वह सही तरीके से काम नहीं कर पाईं।
उन्होंने बताया कि अमरीका की कोशिश है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान की जमीन से आतंकवाद को खत्म किया जाए। अधिकारी ने कहा कि पिछले काफी समय से पाकिस्तान के इलाके में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं, जिनका सामना सारी दुनिया कर रही हैं। पाकिस्तान में खुले में आतंकवादी घूमते हैं। अमरीका के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान में सरकार और सेना के बीच तनाव है। इस वजह से अमरीका आतंकवाद से मुकाबले के लिए पाकिस्तान से ठोस वार्ता नहीं कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अनिश्चितता की दशा में है, क्योंकि वहां अगले छह-सात महीने में आम चुनाव हो सकते हैं।
गौरतलब है कि आतंकियों के लिए पनाहगाह बने पाकिस्तान को अमरीका द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर रोक से बौखलाया पाकिस्तान अब हरकत में आया है। पाकिस्तान ने मंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा (जेयूडी) को ब्लैक लिस्ट कर दिया है, साथ ही जेयूडी के ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा जारी ट्विटर के सस्पेंड अकाउंट्स की नई लिस्ट में जमात उद दावा का नाम भी शामिल है।साथ ही जेयूडी के सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) का भी ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.