बिहार में सभी पुलिस लाइनों की स्थिति सुधरेगी : मुख्यमंत्री

0
583

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बौद्ध शीर्ष धर्मगुरु दलाई लामा से रविवार को बोधगया के कालचक्र मैदान में मुलाकात की। यहां दलाई लामा ने सीएम नीतीश कुमार को स्मृति चिन्ह भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के पुलिस लाइनों की स्थिति बेहतर होगी। पुलिस लाइनों की बदतर हालत को देखते हुए उन्होंने पुलिस लाइनों की स्थिति सुधारने का निर्देश दिया है, ताकि ये पुलिसकर्मियों के रहने लायक बन सकें।
पुलिस लाइनों के पुनरुद्धार के लिए गृह विभाग को पर्याप्त धनराशि दी गयी है। मुख्यमंत्री रविवार की शाम पटना के वेटनरी कालेज ग्राउंड में 36वीं अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। अपने कार्यकाल में पुलिस को सशक्त तथा चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए किए गये कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि पहले कैसा थाना था, न गाड़ियां थीं और न राइफल्स।
देशभर से जो पुलिसकर्मी आए हैं उनसे कहूंगा कि आप यहां का थाना जरूर जाकर देखिए। गांधी मैदान के पास बना थाना देश का पहला थाना भवन है जिसमें लिफ्ट लगा। अच्छे वाहन और हथियार मुहैया कराये गये हैं। तेजी से नियुक्तियां हो रही हैं। कोई दिक्कत न हो, हर तरह की सुविधा और सहायता उपलब्ध करायी जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पहला राज्य है, जहां महिलाओं को पुलिस नियुक्ति में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। अब यात्र में जाता हूं और गार्ड ऑफ ऑनर में महिलाओं को देखते हैं तो बड़ी खुशी होती है। हर थाने में महिला पुलिस के लिए वाशरुम, टायलेट की व्यवस्था कर दी गई है। हर पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.