सेंसेक्स निफ्टी ने बनाया नया ऑल टाइम हाई, शेयर बाजार में तेजी

0
301

शुरुआती मिनटों में निफ्टी के 50 में से 40 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं
नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी ने अपने नए ऑल टाइम हाई बनाए। करीब 9:30 बजे सेंसेक्स 109 अंकों की बढ़त के साथ 34612 के स्तर पर और निफ्टी 34 अंकों की तेजी के साथ 10685 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।
शेयर बाजार में आज चौतरफा तेजी देखने को मिल रही है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स दोनों ही करीब आधा फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं सेक्टोरियल इंडेक्स में आइटी इंडेक्स में हल्की कमजोरी है शेष सभी सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी मेटल, रियल्टी और सरकारी बैंकों वाले इंडेक्स में है।
दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयरों में 41 बढ़त के साथ और 9 कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं। जिन शेयरों में सबसे खरीदारी देखने को मिल रही है उनमें वेदांता लिमिटेड, IOC, ICICI, हिंडाल्को और सिप्ला शामिल हैं। वहीं बिकवाली UPL, TCS, आयशर मोटर्स, यस बैंक और पावर ग्रिड के शेयरों में है।
ग्लोबल मार्केट से मजबूत संकेत
भारतीय शेयर बाजार को शुरुआती तेजी मजबूत विदेशी संकेतों के सहारे मिली। अमेरिकी बाजार गुरूवार को अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए। डाओ 0.81 फीसद मजबूत होकर 25574 के स्तर पर, एसएंडपी 19 अंक मजबूत होता 2767 पर और नेस्डेक 58 अंकों की तेजी के साथ 7211 के स्तर पर बंद हुए। वहीं आज सुबह ज्यादातर एशियाई बाजार में भी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। निक्केई मामूली बढ़त के साथ 23712 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं शंघाई 3 अंक मजबूत होकर 3428 के स्तर पर, हैंगसैंग 93 अंकों की तेजी के साथ 31215 के स्तर पर है। कोस्पी नकारात्मक रुझान के साथ एक दम फ्लैट 2484 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.