IND vs SA LIVE: तीसरे दिन का खेल शुरू, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या क्रीज पर

0
750

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्‍ट में विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी का संघर्ष जारी है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 335 रनों के जवाब में दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर 5 विकेट पर 183 रन था. केएल राहुल (10), चेतेश्‍वर पुजारा (0), रोहित शर्मा (10) और पार्थिव पटेल (19) सस्‍ते में आउट हुए. भारत अभी भी दक्षिण अफ्रीका के स्‍कोर से 152 रन पीछे है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी आज लंच से पहले 335 रन पर सिमट गई. टीम के लिए एडेन मार्कराम और हाशिम अमला के बाद आज कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (63)ने भी अर्धशतक जमाया. मैच के तीसरे दिन आज देखने वाली बात यह होगी कि विराट कोहली की टीम पहली पारी में अपने स्‍कोर को कहां तक पहुंचाने में कामयाब होती है.मैच के तीसरे दिन 63 ओवर के बाद भारत की पहली पारी का स्‍कोर 5 विकेट पर 189 रन है. विराट कोहली 86 और हार्दिक पंड्या 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं.
लाइव स्‍कोरकार्ड यहां देखें
तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर वेर्नोन फिलेंडर ने फेंका जिसमें बाय के चार सहित 5 रन बने. दूसरा ओवर लुंगी एंगिडी ने फेंका जिसमें एक रन बना.
विकेट पतन: 28-1 (राहुल, 9.3), 28-2 (पुजारा, 9.4), 107-3 (विजय, 36.5), 132-4 (रोहित, 45.5), 164-5 (पार्थिव, 53.4)
इससे पहले, मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, मुरली विजय, रोहित शर्मा और विकेटकीपर पार्थिव पटेल के विकेट गंवाए थे. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर समाप्‍त हुई थी. रविचंद्रन अश्विन ने चारर और ईशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए थे.
भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए. चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा और शिखर धवन की जगह केएल राहुल को टीम में स्‍थान दिया गया. वैसे, दक्षिण अफ्रीका अगर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने में सफल होता है तो भी भारत की नंबर वन टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा लेकिन भारतीय टीम को अपने देश में काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा.
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, केपटाउन टेस्‍ट हारी टीम इंडिया
दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड काफी खराब है जहां उसने छह में से पांच सीरीज गंवाई हैं जबकि एक ड्रॉ रही. भारत ने 1992 से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेले 17 टेस्ट में से सिर्फ दो में जीत दर्ज की है. टीम ने एक जीत 2006-07 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में जबकि एक 2010-11 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में दर्ज की. भारत ने हालांकि पिछले दो दौरों पर दक्षिण अफ्रीका में बेहतर प्रदर्शन किया है. टीम ने 2010-11 में सीरीज ड्रॉ कराई जबकि 2013-14 में उसे कड़ी टक्कर देने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.