खटाल में पुआल को हटाती रही पुलिस, नजारा देखकर फटी रह गईं आंखें

0
579

गया जिले के एक खटाल में छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने जब खटाल के भीतर बिछे पुआल को हटाया तो देखकर दंग रह गई। पुआल के नीचे काफी संख्या में विदेशी शराब की बोतलें छुपाकर रखी गईं थीं।
गया । शराबबंदी के बाद भी तस्कर हरियाणा और झारखंड आदि राज्यों से यहां शराब ला रहे हैं। ऐसी ही एक खेप यहां लाई गई थी, जिसे पुलिस की सक्रियता के कारण पकड़ लिया गया। छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने जब गोशाला के भीतर पड़े पुआल को हटाया तो देखकर दंग रह गई। पुआल के भीतर शराब की बोतलें बिछी पड़ीं थीं।
पुलिस को शहर में शराब की बड़ी खेप लाए जाने की सूचना मिली थी। इसकी आपूर्ति शहर व आसपास के इलाकों में की जानी थी। नगर पुलिस उपाधीक्षक आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में शराब तस्करों की गिरफ्तारी और शराब की बरामदगी के लिए छापेमारी शुरू की गई।
डीएसपी के नेतृत्व में कोतवाली, विष्णुपद एवं डेल्हा थानाध्यक्षों ने मंगलवार की देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र के बारिशनगर में छापेमारी की। वहां प्रेम यादव की खटाल में शराब पुआल में छुपाकर रखी गई थी। वहां से 154 कॉर्टन शराब बरामद की गई।
यह शराब हरियाणा से लाई गई थी। पुलिस ने 1350 लीटर शराब जब्त की। डीएसपी ने बताया कि बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब 7.50 लाख रुपये है। अगर यह बाजार में जाती तो करीब 20 लाख रुपये का कारोबार होता। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
पुलिस पता लगा रही है कि हरियाणा से इतनी बड़ी खेप बारिश नगर कैसे पहुंची। इसकी जांच की जा रही है। शराब को तस्करों ने गौशाला में पुआल में छुपाकर रखा था। इसमें कहीं गौशाला संचालक की भी मिलीभगत तो नहीं है। पुलिस इन तथ्यों की भी पड़ताल कर रही है।
उन्होंने बताया कि गत दिनों पहसी मोहल्ले से 1600 लीटर व मुरली हिल से 1900 लीटर देशी शराब बरामद की गई थी। छापेमारी में कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार, विष्णुपद थानाध्यक्ष उदय कुमार एवं डेल्हा थानाध्यक्ष मधुसूदन प्रसाद आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.