राजस्थान रॉयल्स ने 60 लाख में किया ‘बड़ा’ फायदे का सौदा

0
572

नई दिल्ली/बेंगलुरू: 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी-बड़ी बोली लगाकर सभी को हैरान कर दिया. इस सीज़न का सबसे महंगा बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और भारत का सबसे महंगा बिकने वाला खिलाड़ी भी राजस्थान के खाते में ही गया है.

इस सीज़न राजस्थान ने बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ की मोटी रकम खर्चकर अपने साथ जोड़ा. वहीं पिछले सीज़न के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज़ रहे जयदेव उनादकट के लिए भी 11.5 करोड़ की सबसे मोटी बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में डाल लिया.

इन दोनों के अलावा संजू सैमसन, अजिंक्ये रहाणे, जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ ये टीम बेहद मजूबत नज़र आ रही है. लेकिन राजस्थान की टीम ने इन बड़े-बड़े दिग्गज़ों के अलावा छोटे खिलाड़ियों पर दांव लगाया है. जिनमें एक नाम है अफगानिस्तान के चाइनामैन स्पिनर ज़हीर खान का. जी हां, इनका नाम भले ही ज़हीर से मिलता हो लेकिन ये एक कमाल के स्पिन गेंदबाज़ हैं.

इन्होंने हाल ही में श्पागीज़ा टी20 लीग में अपनी स्पिन का ऐसा जादू बिखेरा कि खेले गए 7 मुकाबलों में 15 विकेट अपने नाम कर लिए. इस दौरान उनका औसत 11.6 का था. जबकि स्ट्राइक रेट 9.2 का रहा. बड़ी बात ये रही कि सनराइज़र्स हैदराबाद ने अफगानिस्तान के जिस राशिद खान को 9 करोड़ में खरीदा है. ये इस टूर्नामेंट में उनसे आगे रहते हुए लीडिंग विकेट टेकर रहे.

अगर राजस्थान का ये दांव चल जाता है तो अगले साल होने वाले आईपीएल में इनको मोटी रकम मिलना तय है और ये राजस्थान के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.