उपेंद्र कुशवाहा को मिला RJD का साथ , बिहार में राजनीति गरमायी

0
518

पटना। राजग के प्रमुख घटक दल रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा को राजद का साथ मिला है जिसके बाद बिहार की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। बिहार में शिक्षा को सुधार के लिए रालोसपा के द्वारा आयोजित मानव श्रृंखला के कार्यक्रम में राजद ने कुशवाहा का भरपूर साथ देकर राजनीति को नया रंग देने की कोशिश की।

बता दें कि आज पटना के मिलर स्कूल मैदान से शिक्षा में सुधार के लिए मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया है, जिसमें राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी सहित कई राजद नेता शामिल हुए हैं, लेकिन इसमें एनडीए का कोई नेता शामिल नहीं है। जिसके बाद राजनीतिक महकमे में चर्चाशुरू हो गयी है।

एक ओर उपेंद्र कुशवाहा के साथ लालू यादव के साले साधु यादव के साथ बड़ा-सा पोस्टर पटना में लगाया गया है और आज राजद के नेता कुशवाहा के साथ मंच शेयर कर रहे हैं। यह दृश्य कई तरह के संशयों को आधार दे रहा है। हालांकि राजद नेताओं का कहना है कि शिक्षा में सुधार से ही अन्य सभी सामाजिक बुराइयों का खात्मा हो जाएगा, इसीलिए हमने इस मानव श्रृंखला को प्राथमिकता दी है।

राजद नेता रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि सामाजिक बुराइयों का खात्मा करने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी है और कुशवाहा जी शिक्षा में सुधार चाहते हैं जो एक महत्वपूर्ण कदम है और इसमें सबको साथ आना चाहिए। इसका महत्व लोगों को समझना चाहिए।
उधर कल ही, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा सहित कई एनडीए के नेता राजद के संपर्क में हैं। लेकिन कुशवाहा ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि रघुवंश प्रसाद का मानसिक संतुलन खराब हो गया है।

लेकिन आज की मानव श्रृंखला में राजद के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। राजद के नेताओं का आना कुछ अलग ही बयां कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.