मसेराटी ने भारत में लॉन्च की SUV लेवान्ते, कीमत 1.4 करोड़ रुपये

0
677

नई दिल्ली । मसेराती दुनिया में अपनी तेज रफ्तार कारों के लिए जानी जाती है। भारत में इस तरह की कारों की डिमांड हो देखते हुए कंपनी ने अपनी नई SUV लेवान्ते को लॉन्च किया है। भारत में इसकी एक्स शो रूम कीमत 1.4 करोड़ रुपये रखी है। लेवान्ते नाम की इस SUV को ग्रैनलुसो और ग्रैनस्पोर्ट वैरिएंट्स में पेश किया है। इस समय भारत में मसेराटी के 3 डीलरशिप हैं जहां यह कार उपलब्ध होगी। ये डीलरशिप मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली में हैं।

इंजन की बात करें तो इस कार में 3.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन है। लेकिन भारतीय कार बाजार में यह सिर्फ 3.0 लीटर के डीजल इंजन में ही मिलेगी। इस इंजन को 271 bhp की पावर और 600 Nm टॉर्क मिलता है। ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने के लये इस कार को सिर्फ 6.9 सेकंड लगते हैं। वहीं इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है। इसके अलावा इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगे हैं। कार चालक के हिसाब से इस कार का एक्टिव साउंड घटाने और बढ़ाने के भी विकल्प दिए गए हैं। कार की ड्राइविंग क्षमता को बढ़ाने के लि कंपनी ने 4 ड्राइविंग मोड्स – ऑटो नॉर्मल, ऑटो स्पोर्ट, ऑटो मैन्युअल और ऑटो ऑफ-रोड दिए हैं।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट एडिशन भारत में जल्द होगा लॉन्च, मारुति ब्रेजा विटारा से होगा मुकाबला
यह भी पढ़ें

बाहर से यह जिनती अक्रामक नजर आती है भीतर से यह कार उतनी ही आकर्षक दिखती है। कार के केबिन में लग्जरी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें मसेराटी टच कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो पूरी तरह अपडेटेड है। इसके अलावा इसमें 8.4-इंच हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले दिया है। इसकी सीट्स प्रीमियम लैदर से लैस हैं।

कंपनी का मानना है कि भारत में बढ़ते SUV बाज़ार और लग्ज़री की डिमांड के बीच मसेराटी की ये SUV अपने सैगमेंट में लाजवाब साबित होगी
ऐस्टन मार्टिन से होगा मुकाबला

मसेराटी लेवान्ते का भारत में असली मुकाबला ऐस्टन मार्टिन रैपिड जैसी शानदार कार से होगा। ऐस्टन मार्टिन पूरी साड़ी दुनियां में अपनी हाई परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। ऐसा में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे GTS का सफ़र भारत में कितना कामयाब होगा यह देखने वाली होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.