कश्मीरी छात्रों की हरियाणा में ‘पिटाई’, सीएम महबूबा मुफ्ती ने की जांच की मांग

0
472

हरियाणा में जम्मू कश्मीर के छात्रों के साथ हुई मारपीट को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मनोहर लाल सरकर से आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और पूरी घटना की जांच की मांग की है। हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के महज कुछ घंटे बाद ही शुक्रवार को महबूबा ने यह बयान दिया।

ख़बरों के मुताबिक, उन कश्मीरी छात्रों की उस वक्त पिटाई हुई जब वे महेन्द्रगढ़ टाउन से शुक्रवार को प्रार्थना के बाद वापस कैम्पस लौट रहे थे।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक कश्मीर छात्र आफताब ने बताया- “मैं और मेरे दोस्त शुक्रवार को मस्जिद में नमाज़ पढ़ने गए थे। जैसे ही मस्जिद से बाहर आए हमें ऐसा लगा कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं। जैसे ही मोटरसाइकिल पर बैठकर वहां से निकलने लगे करीब 15-20 लोगों के समूह ने हमें पीटना शुरू कर दिया।”

उसने आगे बताया- “कोई भी हमारी मदद को आगे नहीं आया। जल्द ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। हम चेक अप के लिए अस्पताल गए और उसके बाद यूनिवर्सिटी कैम्पस लौट आए। पूरी घटना के बारे में हमने फैकल्टी को बता दिया और यूनिवर्सिटी के सामने अपनी शिकायत दर्ज करा दी।”

महबूबा ने अपने गुस्सा का इजहार ट्वीटर पर किया और कहा- “हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की रिपोर्ट्स को सुनकर मैं बेहद दुखी और हैरान हूं।”

जबकि, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीटर पर टैग करते हुए लिखा- यह घटना पीएम के कश्मीरियों तक पहुंचने की उनकी भावना के खिलाफ है।

हालांकि, इस घटना के पीछे की असली वजह का अब तक पता नहीं लग पाया है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) शेष पॉल वैद्य हरियाणा के अपने समकक्षीय के साथ कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के मसले पर को-ऑर्डिनेट कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.