IND vs SA, 2nd T20: एक और रिकॉर्ड से महज 18 रन दूर हैं विराट कोहली, सेंचुरियन में दिखाएंगे दम

0
464

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और कीर्किमान बनने जा रहा है। इस कीर्तिमान से विराट मात्र 18 रन की दूरी पर हैं। काफी हद तक मुमकिन है कि बुधवार को विराट कोहली इस 18 रन कू दूरी को मिटा अपने खाते में एक और कीर्तिमान कर लेंगे। दरअसल टीम इंडिया पिछले 2 महीनों से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। यहां पर टीम ने 3 टेस्ट मैच 6 वनडे खेले हैं। अफ्रीका के साथ 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ अभी चल रही है। इस सीरीज में भारत ने पहला मुकाबला जीत बढ़त बना रखी है। इस पूरे दौरे पर जिस एक खिलाड़ी की चर्चा सबसे ज्यादा हुई वो कई और नहीं बल्कि टीम के कप्तान विराट कोहली ही हैं। इस दौरे पर विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। अब बारी है एक और रिकॉर्ड बनाने की।
बुधवार को सेंचुरियन में टीन अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा टी 20 मैच खेलेगी। इस मैच में अगर विराट कोहली ने 18 रन बना लिये तो वह टी20 में 2000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अगर वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो ऐसा करने पर विराट का नाम दुनिये तीसरे बल्लेबाज के तौर पर दर्ज होगा। विराट कोहली से पहले ये कारानामा न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल(2188 रन) और बैंडम मैकुलम(2140 रन) कर चुके हैं। विराट कोहली के फॉर्म को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो आज ये इतिहास रच ही देंगे।
संबंधित खबरें
इस अफ्रीकी दौरे से पहले विराट कोहली के आलोचक इस तरह की बातें कर रहे थे कि उनकी टीम अपने घर में तो शेर है लेकिन विदेशी धरती पर पता नहीं कुछ कर पाएगी या नहीं। टेस्ट सीरीज में कुछ ऐसा ही हुआ भी। लेकिन जिस तरीके से टीम इंडिया ने पूरे दौरे पर वापसी की है उससे आलोचकों के मुंह बंद हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.