विराट और धोनी को आराम, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

0
568

मुंबई। कप्तान विराट कोहली और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्रसिंह धोनी उन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें 6 मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी- 20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है। रोहित शर्मा भारत की दूसरे दर्जे की टीम की अगुआई करेंगे जिसमें घरेलू टूर्नामेंटों (सैयद मुश्ताक अली टी20 और आईपीएल) में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है।
टीम में छ: बदलाव किए गए हैं। शिखर धवन को उप कप्तान बनाया गया है। राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के हवाले से कहा गया कि महेंद्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि उन्होंने आराम का आग्रह किया था। उम्मीद के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की शीर्ष तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम दिया गया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान इन पर काम का बोझ अधिक था।
प्रसाद ने कहा कि निदाहस ट्रॉफी की टीम को अंतिम रूप देते हुए हमने खिलाड़ियों के बोझ और आगामी कार्यक्रम को ध्यान में रखा। हाई परफोर्मेंस टीम ने सलाह दी है कि तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार और चोट से बचने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप चहल भी श्रीलंका जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। चयनकर्ताओं ने दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को चुना है। राष्ट्रीय टी20 और वनडे प्रतियोगिताओं में शतक सहित सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई।
श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद आफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आलराउंडर दीपक हुड्डा एक बार फिर टीम का हिस्सा होंगे। ऑलराउंडर विजय शंकर को पंड्या के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक पहले विकेटकीपर होंगे जबकि पंत बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। मयंक अग्रवाल को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है जबकि सत्र में वे 2000 से अधिक रन बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.