LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए अब पटना में कितने का मिलेगा सिलेंडर

0
443

एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती होने से पटना में अब बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर पटना में 45 रुपये और सब्सिडी वाला 42 रुपये सस्ता हो गया है। जानिए कितने में मिलेगा….
पटना । केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है। अब बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में तो कटौती की ही गई है इसके साथ ही सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम भी घटाये गए हैं।इसके अलावा कॉमर्शियल प्रयोग में आनेवाले 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के दाम में भी कटौती की गयी है. यह कटौती एक मार्च से ही लागू हो गयी है।
जानिए पटना में क्या होगा नया रेट…
अब बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर पटना में 45 रुपये और सब्सिडी वाला 42 रुपये सस्ता हो गया है।इंडियन ऑयल के अनुसार पटना में घरेलू प्रयोग वाला 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर एक मार्च से 770 रुपये का मिलेगा।
पहले इसकी कीमत 815 रुपये थी। सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 317.76 की जगह 274.96 रुपये का मिलेगा।कमर्शियल प्रयोग वाला 19 किलोग्राम का सिलेंडर भी 77 रुपये सस्ता हुआ है। पहले इसकी कीमत 1447 रुपये थी।
घरेलू गैस की कीमतों में कमी होने से लोगों के बीच खुशी का माहौल है। पटना के एचपी गैस गोदाम पाटलिपुत्र गैस एजेंसी के वेंडर संतोष ने बताया कि गैस की कीमत घटती-बढ़ती रहती है। लेकिन इस बार की कीमत घटाए जाने के बाद ग्राहक खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि गैस का नंबर लगाने आने वाले लोग इसकी चर्चा करते हैं और सरकार के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।
बड़ी खुशखबरी: रसोई गैस सिलिंडर हुआ सस्ता, जानिए कितनी घटी कीमत
खुला प्लांट, पटना में आज से डिस्ट्रीब्यूशन शुरू
बता दें कि ट्रक ड्राइवरों की कमी के कारण एलपीजी सिलिंडर का उठाव शनिवार और रविवार को नहीं हो पाया, जिस वजह से पटना में एलपीजी सिलिंडर का वितरण नहीं हो पाया था। लेकिन अब सोमवार को देर रात तक सभी वितरक के पास सिलिंडर पहुंच जायेगा।
मंगलवार से गैस सिलिंडर की सप्लाई सुचारु रूप से होने लगेगा। पटना शहर में आरा प्लांट से एलपीजी सिलिंडर की सप्लाई होती है। बिहार एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर एसोसिएशन के महासचिव डाॅ राम नरेश सिन्हा ने बताया कि आरा प्लांट से प्रति 120 ट्रक लोड होता है। ग्राहकों को अब कोई परेशानी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.