सेंसेक्स-निफ्टी की सुस्त शुरुआत, मिडकैप शेयर उछले

0
298

कैबिनेट की ओर से सेक्टर को सब्सिडी जारी रखने का असर आज फर्टिलाइजर सेक्टर्स के सभी शेयरों में देखने को मिल रहा है।
नई दिल्ली मूली 10 अंक और सेंसेक्स 30 अंक की गिरावट के साथ खुला। लेकिन मिडकैप इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। शुरुआती मिनटों में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स चौथाई फीसद की बढ़त दिखा रहा है।
उछले खबरों वाले शेयर
आज के सत्र में जिन मिडकैप शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है उनमें फर्टिलाइजर शेयर शामिल हैं। कैबिनेट की ओर से सेक्टर को सब्सिडी जारी रखने का असर आज सेक्टर्स के सभी शेयरों में देखने को मिल रहा है। इसके अलावा इंडियन होटल, एमएमटीसी, एसटीसी, डालियमा सीमेंट के शेयर खबरों के चलते बढ़त दिखा रहे हैं।
वैश्विक बाजार में गिरावट
एशियाई बाजारों की बात करें तो करीब 9.30 बजे जापान का इंडेक्स निक्केई 22 अंक गिरकर 21754 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं हैंगसैंग 41 अंक की बढ़त के साथ 31476 के स्तर पर है। तायवान का इंडेक्स कोस्पी 2475 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। एशिया और अमेरिका के बाजार में बिकवाली का मुख्य कारण ट्रेड वार की आशंका का गहरा है। यह आशंका जताई जा रही है कि चीन और अमेरिका दोनों एक दूसरे पर इंपोर्ट टैरिफ लगा सकती हैं।
शेयर बाजार बड़े दायरे में कारोबार करके सपाट बंद, जानिए TCS का शेयर क्यों 5% टूटा?
वहीं, बुधवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी शेयर बाजार लगातार तीसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। प्रमुख सूचकांक डाओ 248 अंक गिरकर 24758 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एसएंडपी 15 अंक गिरकर 2479 के स्तर पर और नैस्डैक 14 अंक की कमजोरी के साथ 7496 के स्तर पर बंद हुआ।
एफएमसीजी शेयर्स में बिकवाली
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो ऑटो, आईटी, फार्मा और रियल्टी हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं, फाइनेंशियल सर्विस, एफएमसीजी, मेटल, प्राइवेट बैंक के शेयर्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।
सेंसेक्स-निफ्टी सुस्त, मिडकैप में उछाल
आईओसी टॉप लूजर
निफ्टी में शुमार शेयर्स की बात करें तो 27 हरे निशान में और 23 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी विप्रो, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, यूपीएल और टाटा मोटर्स के शेयर्स में देखने को मिल रही है। वहीं, गिरावट आईओसी, हिंदुस्तान यूनिलिवर, आइसीआइसीआइ बैंक, एनटीपीसी और अल्ट्रा सीमेंट के शेयर्स में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.