Jeep की नई रैंग्लर इस साल भारत में होगी लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

0
425

नई रैंग्लर इस साल के अंत तक भारत में आ सकती है, लेकिन कौन से महीने में इसे लॉन्च किया जायेगा इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जा जानकारी नहीं है।
नई दिल्ली । जीप ने अपनी 4th जनरेशन रैंग्लर को कंपनी ने लॉस एंजल्स ऑटो शो-2017 में पेश किया था। और अभी हाल ही में जीप रैंग्लर भारतीय सड़कों पर नजर टेस्टिंग के दौराननज़र आई। जीप की माने तो नई रैंग्लर को कुछ देशों में उतारा जाएगा, जिस में चीन, ब्राजील, आस्ट्रेलिया, इटली और भारत का नाम शामिल है।
जानकारों की माने तो जीप की नई रैंग्लर इस साल के अंत तक भारत में आ सकती है, लेकिन कौन से महीने में इसे लॉन्च किया जायेगा इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जा जानकारी नहीं है।
क्या होगी कीमत?
और बात कीमत की करने तो नई जीप रैंग्लर की भी इसके मौजूदा मॉडल के ही आस-पास रहने की उम्मीद है। इस समय मौजूदा रैंग्लर की कीमत 67 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।
कैसा होगा डिजाइन?
नई जीप रैंग्लर का लुक्स मॉडर्न होगा, डिटेल में बात करें तो इसमें नई ग्रिल मिलेगी। ग्रिल के दोनों ओर राउंड शेप वाले एलईडी हैडलैंप्स और नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बड़ी विंड स्क्रीन, चौकोर टेललैंप्स, टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील और नए बंपर दिए गए हैं। वही बात इसके केबिन की करें तो यहां से यह मौजदा मॉडल की काफी मिलता जुलता होगा इसके सेंटर कंसोल पर 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और साइड में गोल एसी वेंट दिए गए हैं।
इंजन
जीप रैंग्लर अनलिमिटेड का पेट्रोल वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत 56 लाख रुपए
इंटरनेशनल मार्किट में नई रैंग्लर को तीन इंजन विकप्ल में लॉन्च किया जायेगा, जो क्रमशः 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 3.6 लीटर वी6 पेट्रोल और 3.0 लीटर वी6 डीज़ल इंजन होंगे। भारत आने वाली नई रैंग्लर 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकती है।
लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट से होगा मुकाबला:
नई जीप रैंग्लर का मुकाबला लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट से होगा। डिस्कवरी स्पोर्ट में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो दो वैरिएंट में है। यह दोनों इंजन 150hp और 190hp की पावर जनरेट करते हैं। इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी ने 5-सीटर ऑप्शन मिड-स्पेक SE ट्रिम और टॉप स्पेक HSE लग्जरी ट्रिम से हटा दिया है। अब कंपनी 5 सीटर मॉडल सिर्फ बेस प्योर वेरिएंट में देगी। इसके अलावा बाकी तीन ट्रिम्स में 5 + 2 सीट्स दे रही है। 2018 डिस्कवरी स्पोर्ट की शुरुआती कीमत 42.48 लाख (एक्स शोरूम) है। वहीं, टॉप वेरिएंट की कीमत 57.46 लाख रुपये रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.