साइकिल-पोशाक योजना की राशि नहीं मिलने पर मनेर में छात्रों का जमकर उत्पात

0
673

साइकिल और पोशाक राशि नहीं मिलने के कारण मनेर के छात्रों ने जमकर उत्पात किया। स्कूल के टेबुल कुर्सी बेंच को आग के हवाले कर दिया गया। कई दस्तावेज भी नष्ट हो गए।
पटना । जिला पटना के मनेर में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब अचानक हाई स्कूल के सैकड़ों छात्र सड़क पर उतरकर आगजनी और हंगामा करने लगे। स्कूली छात्र इस बात से खफा थे कि उन्हें साइकिल और पोशाक योजना की राशि नहीं मिली थी।
छात्रों का आरोप है कि स्कूल के प्रधानाध्यापक ने राशि में घोटाला कर दिया है। हालांकि यह जांच का विषय है। इससे पहले सुबह छात्र जैसे ही मनेर हाई स्कूल पहुंचे सबसे पहले प्रधानाध्यापक से राशि की माग की। कोई आश्वासन मिलता नहीं देख छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। और राशि से वंचित सैकड़ों छात्र हंगामा करते हुए स्कूल में ही तोड़फोड़ करने लगे।साइकिल, पोशाक योजना की राशि में लापरवाही करने वालों पर कसी जाएगी नकेल एक-एक कर छात्रों ने सभी क्लास के बेंच, कुर्सी और मेज सभी फर्नीचर को तोड़कर आग के हवाले कर दिया। गुस्साए छात्रों को जो कुछ मिला उसे वो तोड़ते चले गए। छात्रों ने स्कूल परिसर में नगर निगम द्वारा लगाए गए शौचालय को भी आग के हवाले कर दिया। कॉमन रूम में रखे सभी समानों को भी तोड़ डाला। स्कूल रिकॉर्ड में रखे सभी कागजों को भी तहस नहस कर डाला। यहा तक कि नियोजित शिक्षकों के सभी रिकॉर्ड को फाड़ दिया। इस तोड़फोड़ में स्कूल के लाखों की संपत्ति नष्ट हो जाने की खबर है। छात्रों के हंगामें को देखते हुए स्कूल के सभी शिक्षक और प्रधानाध्यापक रमेश चन्द्र उपाध्याय स्कूल छोड़ फरार हो गए। वहीं मौके पर पहुंची तीन थानों की पुलिस छात्रों को समझा कर किसी तरह मामले को शात कराया। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बताया कि वैसे छात्र जिनका 75 प्रतिशत एटेंडेंस नहीं है उन्हीं को योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हीं छात्रों ने जमकर हंगामा कर स्कूल को लाखों का नुकसान पहुंचाया। मनेर सीओ अंजू सिंह ने भी मौके पर पहुंच मामले की जाच की और कहा कि दोषी छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.