लड़की से छेड़छाड़ कर वीडियो वायरल करने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

0
559

पटना.बिहार के जहानाबाद जिले में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ कर वीडियो वायरल करने वाले 11 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए 11 आरोपियों में से 7 नाबालिग हैं। 28 अप्रैल को देर रात नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हुआ था। मामले पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 29 अप्रैल को भरथुआ से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। 30 अप्रैल को भी 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। वीडियो के आधार पर 13 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिसमें से 2 आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस दोनों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। मगध रेंज के डीआईजी विनय कुमार ने बताया कि वीडियो में एक बाइक दिख रही थी। पुलिस ने बाइक के नंबर से आरोपियों को ट्रेस किया। घटना जहानाबाद जिले के भरथुआ गांव की है। हसनैन खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया- “अभियुक्तों ने किसी भी प्रकार से बच्ची की जानकारी नहीं दी। इस मामले में खुद पुलिस जांच कर रही है।” करीब दो मिनट के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि 8-9 नाबालिग लड़के एक 8-10 साल की बच्ची को जकड़े हुए हैं। बच्ची चीख रही है और उनसे छोड़ देने की गुहार लगा रही है। करीब 8-9 साल का लड़का पास ही खड़ा घटना का वीडियो बना रहा है।
पुलिस ने बुधवार को भेलवार ओपी क्षेत्र से वीडियो वायरल करने वाले नवासा पासवान सहित दो को पकड़ा. एसपी मनीष ने बताया कि वायरल वीडियो और छेड़खानी मामले में 13 लोग आरोपी बनाये गये थे, जिसमें तुरंत कार्रवाई करते हुए अब तक कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो लोग अभी भी पुलिस गिरफ्त से फरार है.
एसपी ने मीडिया को बताया कि नाबालिग लड़की के एससी-एसटी होने के कारण दर्ज़ एफआईआर में एससी-एसटी एक्ट भी जोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि कोर्ट में भी एक आवेदन देकर केस में एससी-एसटी एक्ट को जोड़ने की गुहार लगाई गई है. पुलिस ने वीडियो वायरल करने वाले मोबाइल फोन को भी नवासा पासवान से जब्त कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने तमाम युवकों के परिजनों की काउंसेलिंग भी की और यह बताया कि उनके लड़कों ने क्या हरकत की और उससे समाज का क्या अहित हुआ. पुलिस ने जिस बाइक के नंबर के आधार पर अपनी जांच शुरू की और घटनास्थल से लेकर आरोपितों तक पहुंची वह बाइक चोरी की है. अब यह बाइक किसकी है, इस पर फिलहाल अनुसंधान किया जा रहा है. यह बाइक पीड़िता के सहेली के ब्वायफ्रेंड की है या फिर गांव के युवकों की, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.