अपने रिटायरमेंट को लेकर डेल स्टेन ने किया बड़ा खुलासा

0
376

दुनिया के सबसे तूफानी दिग्गज गेंदबाजों में गिने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के फर्राटा बॉलर डेल स्टेन रियारमेंट लेने की सोच रहे हैं। स्टेन ने हालांकि खुलकर कुछ नहीं बोला है, लेकिन उन्होंने अपने संन्यास को लेकर इशारा कर दिया है। आपको बता दें कि एक समय पर साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी ताकत रहे स्टेन, पिछले दो सलों से चोटों से जूझ रहे हैं। इसी के चलते उन्हें अक्सर टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है।
आखिरी होगा 2019 वर्ल्ड कप!
डेल स्टेन को लगता है कि 2019 वर्ल्ड कप उनका देश के लिए आखिरी विश्व कप होगा। हालांकि वह टेस्ट मैचों में ज्यादा से ज्यादा समय खेलने की इच्छा रखते हैं। उन्होंने कहा कि वह 2019 विश्व कप के बाद भी टेस्ट क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे। स्टेन ने कहा, ‘मैं इंग्लैंड में विश्व कप तक जाने की कोशिश करूंगा। लेकिन विश्व कप के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिये सफेद गेंद से क्रिकेट खेलूंगा। जब तक अगला विश्व कप आता है, मैं 40 साल का हो जाऊंगा।’ उन्हें उम्मीद है कि उनका अनुभव उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने में मदद करेगा।
मेरा अनुभव मेरे लिए ट्रंप कार्ड
स्टेन ने कहा, ‘अगर आप दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइन-अप को देखें तो हमारे टॉप छह खिलाड़ी 1000 मैच खेल चुके हैं, लेकिन निचले क्रम में आठ से लेकर 11वें स्थान तक जो खिलाड़ी खेल रहे हैं, उन्होंने 150 भी मैच नहीं खेले हैं। आपको इसमें अनुभव को लाना होगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह चीज विश्व कप के लिये टीम चयन में मेरे लिये ट्रंप कार्ड साबित होगी। मैं भले ही हर समय नहीं खेलूं। लेकिन मुझे लगता है कि मेरा अनुभव वहां पहुंचने में मेरी मदद करेगा।’टेस्ट मैचों के बारे में बात करते हुए डेल स्टेन ने कहा, ‘जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है तो मैं जितना हो सके, ज्यादा लंबे समय तक इसमें खेलना चाहूंगा। मैं अंत में चोटों से बाहर निकल चुका हूं।’ गौरतलब है कि स्टेन ने 116 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 180 विकेट हैं। वहीं टेस्ट में उनका करियर और भी लाजवाब है। उन्होंने 88 मैच खेलकर 421 विकेट अपने नाम किए हैं। इस मामले में वो दक्षिण अफ्रीका महान बॉलर शॉन पॉलक के बराबर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.