जब 103 डिग्री बुखार में भी श्रीदेवी ने की थी पानी में शूटिंग

0
319

बॉलीवुड की रूप की रानी श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनकी यादें आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा है। 13 अगस्त को श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है। जिसे उनके फैंस उनकी याद में सेलिब्रेट करेंगे। इस मौके पर हम आपकों बता रहें हैं उनकी लाइफ की कुछ अनसुनी बातों के बारे में। ऐसा ही एक किस्सा उनकी फेमस फिल्म चालबाज से जुड़ा हुआ है। जो साल 1989 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में श्रीदेवी ने अंजू-मंजू का डबल रोल निभाया था। फिल्म का गाना ‘न जाने कहां से आई है’ बेहद पॉपुलर हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस गाने की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को 103 डिग्री बुखार था।

तेज बुखार में भी की पानी में शूटिंग…
जी हां, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस सॉन्ग की शूटिंग के दौरान उन्हें तेज बुखार था। लेकिन इतने तेज बुखार और तपते शरीर के बाद भी श्रीदेवी ने बारिश के सीक्वेंस में लगातार पानी में भीगते हुए शूटिंग पूरी की थी। ये गाना उस दौर में बेहद पॉपुलर हुआ था।

श्रीदेवी के साथ कोरियोग्राफर को भी मिला था अवॉर्ड…
इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। और इस गाने की कोरियोग्राफी करने के लिए सरोज खान को बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला था।

श्री अम्मा यंगर अय्यपन था पूरा नाम…
श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। इनमें चांदनी, नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा गवाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं।
Sridevi Spl: फिल्मों की खातिर श्रीदेवी बनीं श्री अम्मा यंगर अय्यपन
अनिल कपूर ने इसलिए किया था श्रीदेवी की इस मूवी में साथ काम करने से मना

तमिलनाडु में हुआ था जन्म
श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त,1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में हुआ था। उनकी एक बहन और दो सौतेले भाई हैं। उनके पिता का नाम अय्यपन और मां का नाम राजेश्वरी था। उनके पिता वकील थे। श्रीदेवी ने चार साल की उम्र में तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। पिछले ही साल बॉलीवुड में उनकी गोल्डन जुबली मनाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.