BJP-RSS को निशाना बनाने पर भड़के नकवी, कहा- देश को बदनाम कर रहे राहुल

0
210

मोदी सरकार को निशाना बनाने पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी विदेशी धरती से भारत को बदनाम कर करने का काम कर रहे हैं, उससे साफ है कि उन्हें किसी ने देश की छवि धूमिल करने की सुपारी दे रखी है.

जर्मनी यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार पर निशाना साधा जाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नागवार गुजर रहा है. राहुल ने बर्लिन में गुरुवार को केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल किया तो भाजपा भी पलटवार करने से नहीं चुकी. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि लगता है कांग्रेस अध्यक्ष ने विदेश में देश को बदनाम करने की सुपारी ले रखी है.

राहुल पर पलटवार करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘नादान दोस्त से अक्लमंद दुश्मन ज्यादा अच्छा होता है, लेकिन यह कहावत उलट गई है. अब नादान दुश्मन हो तो उसका इलाज तो कुछ हो नहीं सकता. जिस तरह से पिछले कई दिनों से राहुल गांधी विदेश की धरती से भारत को बदनाम कर करने का काम कर रहे हैं, उससे एक बात साफ है कि उन्हें किसी ने देश की छवि धुमिल करने की सुपारी दे रखी है.’

भारतीय अर्थव्यवस्था की तुलना चीन से करने पर भाजपा नेता ने कहा कि राहुल अपनी पार्टी और अपने सामंती परिवार का 50 सालों का हिसाब-किताब पढ़ लें. जिस परिवार का इतिहास दागी हो, भूगोल बागी हो, उसके मुंह से इसी तरह की भाषा और बातें निकलेंगी. 50 महीनों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की तरक्की की है. देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति बिना भेदभाव के तरक्की की रोशनी पहुंची है. यह बात कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है.

गौरतलब है कि राहुल ने बर्लिन में भारतीय लोगों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस में विचारधारा का अंतर है, संघ में कभी आपको कोई महिला नहीं दिखेगी. वे लोग महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं, लेकिन कांग्रेस में ये आपको नहीं दिखेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, वे लोग नफरत फैला रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आज देश में नौकरी की नहीं है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि हर किसी का विकास हो. उन्होंने कहा कि आपने कभी नहीं सुना होगा कि भारतीय हिंसा की बात करते हैं. आज पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, ये सरकार आपकी ही है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.