Asian Games Live: स्क्वैश महिला टीम इवेंट में भारत का सिल्वर मेडल पक्का

0
379

18वें एशियाई खेलों का आज (शुक्रवार ) 13वां दिन है. भारतीय महिला हॉकी टीम गोल्ड मेडल के लिए जापान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. मुक्केबाजी सेमीफाइनल में विकास कृष्ण और अमित पंघाल दम दिखाएंगे. एथलेटिक्स मुकाबलों के आखिरी दिन गुरुवार को भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया और 2 गोल्ड सहित 5 मेडल जीते.

एशियाई खेलों के 13वें दिन भारत के लिए अच्छी खबर स्क्वैश से आई है. भारत की महिला टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया को 2-0 हरा कर फाइनल में जगह पक्की की. इसके साथ ही भारत का एक सिल्वर मेडल भी पक्का हो गया है. जोशन्ना चिनप्पा, दीपिका पल्लिकल, सुनायना और तन्वी खन्ना ने जबरदस्त खेल दिखाया.
भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल को राउंड ऑफ 16 में हार का सामना करना पड़ा है. शरत को चीनी ताइपे के खिलाड़ी चिहयुआन चुआंग ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्त दी. 44 मिनट तक चले पांच गेमों के इस मुकाबले में 3-2, (11-7, 9-11, 12-10, 14-16, 11-9) से मात देकर चुआंग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस हार के साथ ही शरत का सफर पुरुष एकल वर्ग की स्पर्धा में खत्म हो गया.

मनिका बत्रा को भी प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. मनिका को भी चीनी ताइपे की खिलाड़ी मानयू वांग ने 4-1, (11-2,11-8,11-8, 6-11, 11-4 ) से शिकस्त दी. इसके साथ ही मनिका का सफर भी समाप्त हो गया.

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता राजविंदर कौर को महिलाओं की प्लस-78 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जूडो एथलीट राजविंदर को जापान की अकीरा सोने ने 0-10 से मात दी.

भारत के जूडो खिलाड़ी अवतार सिंह को पुरुषों के 100 किलोग्राम स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार मिली. अवतार को संयुक्त अरब अमीरात के इवान रेमारेंको ने 0-10 से मात दी. इवान ने इप्पोन में ही अंक हासिल करते हुए अवतार के खिलाफ बढ़त बना ली थी. इस दौरान भारतीय जूडो एथलीट पर एक पेनाल्टी भी लगी. इसके बाद अवतार खेल में वापसी नहीं कर पाए और हारकर बाहर हो गए.

प्रकांत शर्मा और जेम्सबॉय सिंह की जोड़ी ने पुरुषों की कनोए 200 मीटर युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल के लिए अंतिम सूची में नौवां स्थान हासिल किया.

कीरो रागीना और नाओचा सिंह ने अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी-अपनी स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, भारत की एक अन्य एथलीट मीरा दास को हार का सामना करना पड़ा. रागीना ने कयाक की 200 मीटर एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. नाओचा ने पुरुषों की 200 मीटर एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. मीरा को महिलाओं की कनोए 200 मीटर स्पर्धा में हार मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.