IndvsEng 5th Test: पूरी सीरीज में फ्लॉप हुए जेनिंग्स, खाते में जुडे़ कई ‘शर्मनाक’ रिकॉर्ड्स

0
224

इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयर कुक ने सीरीज में अब तक की सबसे अच्छी बल्लेबाजी दिखाई। लेकिन उनके जोड़ीदार कीटन जेनिंग्स इस टेस्ट में भी बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और इंग्लैंड को अच्छी ओपनिंग नहीं दे सके। कीटन जेनिंग्स ने शमी के गेंद पर शर्मनाक ढंग से बोल्ड होकर बेहद खराब टेस्ट सीरीज का अंत किया। इसी के साथ उन्होंने कई अनचाहे रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिए हैं।
18 पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं
आपको बता दें कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कीटन जेनिंग्स पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 2017 से लेकर अब तक जेनिंग्स अपने घर यानि इंग्लैंड के मैदानों पर खेलते हुए एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। उन्होंने 2017 से लेकर अब तक लगातार 18 इनिंग इंग्लैंड में खेली हैं और एक भी फिफ्टी नहीं मारी है। यह अपने देश में खेलते हुए किसी भी ओपनर का सबसे खराब रिकॉर्ड है।
अपने घर में सबसे खराब एवरेज
इसी के साथ घरेलू मैचों में ओपनिंग करते हुए सबसे खराब एवरेज भी जेनिंग्स के नाम हो गया है। उन्होंने 18 इनिंग में सिर्फ 17.71 की औसत से इंग्लैंड में रन बनाए हैं, जो दुनिया का सबसे खराब रिकॉर्ड है। मौजूदा सीरीज में जोनिंग्स ने 18.11 के एवरेज से सिर्फ 163 रन बनाए हैं। इसमें 42 रन का स्कोर उनका सर्वश्रेष्ठ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.