बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार, 25 को राष्ट्रपति भवन में महामहिम देंगे पुरस्कार

0
247

ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा मे गोल्ड मेडल जीतनेवाली बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर की शाम को 5:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार प्रदान करेंगे.

श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर की रहनेवाली हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बांका के पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह तथा बांका की निवर्तमान सांसद पुतुल कुमारी की पुत्री हैं. दिल्ली के हंसराज कॉलेज से स्नातक और तुगलकाबाद से शूटिंग का अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण लेनेवाली श्रेयसी सिंह की नजर अब ओलिंपिक गेम्स पर है. ओलिंपिक की शूटिंग स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना श्रेयसी सिंह का लक्ष्य है.

अर्जुन पुरस्कार के लिए बेटी का नाम चयनित किये जाने पर श्रेयसी की मां पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आज ‘दादा’ (स्वर्गीय दिग्विजय सिंह) हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन, जहां कहीं भी हैं, उन्हें इस बात की खुशी हुई होगी कि उनका सपना आज पूरा हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.