इटली में ईशा अंबानी-आनंद की सगाई आज, कुछ इस तरह हैं तैयारियां

0
286

आज ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई का इटली में ग्रैंड सेलिब्रेशन होगा. कभी ना भूलने वाले इस जश्न की तैयारियां अंबानी परिवार ने जोर शोर से की है. सगाई की रस्म इटली के Lake Como में शुक्रवार 21 सितंबर से शुरू होगी. जश्न रविवार, 23 सितंबर तक चलेगा.

इससे पहले इसी साल आनंद पीरामल ने ईशा अंबानी को महाराष्ट्र के महाबलेश्वरम में प्रपोज किया था. मई में एक निजी समारोह में दोनों परिवार की मौजूदगी में जश्न भी हुआ था.

इसी साल जून में ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी ने सगाई श्लोका मेहता संग सगाई की थी. बाद में मुंबई में अंबानी के घर “एंटीलिया” में एक जबरदस्त पार्टी हुई जिसमें बॉलीवुड, राजनीति और कारोबार जगत की चर्चित और दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थीं. कई दिन तक इस पार्टी की चर्चा रही.

आज तक ईशा-आनंद की सगाई से एक दिन पहले जश्न की सभी एक्सक्लूसिव डिटेल्स दे रहा है.

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई की रस्में तीन दिन तक चलेंगी. ये शुक्रवार 21 सितंबर से शुरू होकर रविवार 23 सितंबर को एक शानदार फेयरवेल लंच के साथ खत्म होगी.
मुकेश और नीता अंबानी बेटी के सगाई रस्म को इटली के Lake Como में होस्ट करेंगे. ये जगह हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगह में शुमार की जाती है. तीन तक यहां सगाई रस्म के साथ कई इवेंट होंगे. इसमें लंच और डिनर से लेकर डांस तक के इवेंट शामिल हैं. शादी के भव्य समारोह में आने वाले मेहमानों को तीनों द‍िन खास ड्रेस कोड को फॉलो करना होगा.
मेहमानों को पहले दिन लंच के मौके पर कैजुअल ड्रेसअप फॉलो करना होगा. शाम में डिनर के मौके पर ब्लैक टाई को फॉलो करना होगा. ब्लैक टाई का मतलब है- ब्लैक कोट, पैंट के साथ व्हाइट शर्ट और ब्लैक टाई या फिर बो पहनना होगा.
मालूम हो कि आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं. दोनों परिवार एक-दूसरे के काफी करीब हैं और पिछले चार दशक से साथ हैं.

आनंद ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से मास्टर्स की डिग्री ली है. फिलहाल वो पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. बिजनेस स्कूल से पास होने के बाद उन्होंने दो स्टार्टअप्स शुरू किए थे. पहला हेल्थकेयर स्टार्टअप था, जिसका नाम पीरामल ई-स्वास्थ्य था. उनका दूसरा स्टार्ट अप रिएल इस्टेट का था, जिसका नाम पीरामल रिएलटी था. अब दोनों पीरामल एंटरप्राइज का हिस्सा हैं.

दूसरी तरफ, ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं. उनके पास येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर डिग्री है. उन्होंने ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस, स्टेनफोर्ड से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में मास्टर्स किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.