एशियन पैरा गेम्स 2018 : एकता भयान ने क्लब थ्रो में जीता गोल्ड मेडल, जयंती को 200 मीटर रेस में ब्रॉन्ज

0
334

जकार्ता: एकता भयान ने एशियन पैरा गेम्स में महिलाओं की क्लब थ्रो स्पर्धा में भारत को चौथा गोल्ड मेडल दिलाया है. भयान ने चौथे प्रयास में 16.02 मीटर का थ्रो लगाया. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात की अलकाबी ठेकरा को हराकर एफ 32.51 वर्ग में गोल्ड मेडल जीता. एफ 32.51 खिलाड़ियों में हाथ की विकृति से संबंधित है.

एकता भयान ने इस साल इंडियन ओपन पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी सोने का तमगा जीता था. भारत को जयंती बहेडा, आनंदन गुणशेखरन और मोनू घंगास ने भी तीन कांस्य पदक दिलाए.

घंगास पुरुषों के शॉटपुट में तीसरे स्थान पर रहे. वहीं, गुणशेखरन ने पुरुषों के 200 मीटर टी 44.62.64 में ब्रॉन्ज मेजल जीता. बहेडा ने महिलाओं की 200 मीटर टी 45.46.47 इवेंट में तीसरा स्थान हासिल किया. भारत अभी तक 4 गोल्ड मेडल जीत चुका है.

बता दें कि जेवलिन थ्रो के एथलीट संदीप चौधरी ने विश्व रिकॉर्ड के साथ सोने का तमगा जीता है. संदीप ने पुरुषों की एफ 42.44/61.64 स्पर्धा में पहला स्थान हासिल करके भारत को इन खेलों का पहला गोल्ड मेडल दिलाया. भारत को दो अन्य गोल्ड मेडल मध्यम दूरी की धाविका राजू रक्षिता (महिलाओं की टी11 1500 मीटर दौड़) और तैराक जाधव सुयेश नारायणन (पुरुषों की एस7 50 मीटर बटरफ्लाई) ने दिलाए.

एथलेटिक्स : जयंती ने जीता 200 मीटर रेस में ब्रॉन्ज
भारतीय महिला एथलीट जयंती बेहेरा ने यहां जारी पैरा-एशियाई खेलों में मंगलवार को महिलाओं की 200 मीटर टी-45/46/47 रेस स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. जयंती ने फाइनल में तीसरा स्थान हासिल किया. भारतीय एथलीट जयंती ने 27.45 सेकेंड में इस स्पर्धा को पूरा कर तीसरा स्थान प्राप्त किया और कांस्य पदक हासिल किया. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल चीन की एथलीट ली लु को मिला है. उन्होंने 25.82 सेकेंड में रेस पूरी कर पहला स्थान हासिल किया. उनकी हमवतन यानपिंग वांग ने 26.45 सेंकेंड में रेस पूरी कर सिल्वर मेडल हासिल किया.

भारत ने रविवार को दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था. सोमवार को भारत ने एक गोल्ड जीता था. इसके साथ ही सोमवार तक भारत के मेडल की संख्या 3 गोल्ड मेडल सहित कुल 16 थी.

एथलेटिक्स : भारत को मिले 2 ब्रॉन्ज मेडल
भारत को यहां जारी पैरा-एशियाई खेलों में मंगलवार को पुरुषों की गोला फेंक और चक्का फेंक स्पर्धा में दो कांस्य पदक हासिल हुए हैं. मोनू घनगास ने गोला फेंक स्पर्धा में और सुंदर सिंह गुर्जर ने चक्का फेंक स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया. गोला फेंक स्पर्धा के फाइनल में मोनू ने चौथे प्रयास में बेहतरीन प्रदर्शन कर 11.38 मीटर की दूरी तय की और तीसरा स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक ईरान के माहदी ओलाद ने हासिल किया. उन्होंने दूसरे प्रयास में 14.00 मीटर की दूरी तय कर सोना जीता. उनके हमवतन नूरमोहम्मद अरेखी ने भी दूसरे प्रयास में 12.64 मीटर की दूरी तय की और रजत पदक जीता. चक्का फेंक स्पर्धा में सुंदर ने दूसरे प्रयास में 47.10 मीटर की दूरी तय करते हुए फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.