भारत और मलयेशिया के बीच मैच ड्रॉ, दोनों टीमें नहीं कर सकीं गोल

0
347

ओमान के मस्कट में जारी एशियन चैंपियंस ट्रोफी में अपने चौथे मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलयेशिया के खिलाफ ड्रॉ खेला। मैच में दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं। टीम इंडिया टूर्नमेंट में अभी तक अजेय है। उसने 4 में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है। पूल में वह 10 पॉइंट के साथ टॉप पर है, जबकि मलयेशिया टीम के भी 10 पॉइंट हैं, लेकिन वह गोल अंतर के हिसाब से दूसरे नंबर पर है। बता दें कि दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। भारत टूर्नमेंट में अपना 5वां मुकाबला 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगा।

मुकाबले के पहले हाफ में भारत को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को भेद नहीं सके। पहले क्वॉर्टर के 10वें मिनट में भारत के लिए आकाशदीप ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसे हरमनप्रीत गोल में तब्दील नहीं कर सके। इसके बाद 14वें मिनट में एक और मौका भारत के हाथ लगा, लेकिन मंदीप का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। इस तरह भारत ने गोल करने का एक शानदार मौका गंवा दिया।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के खिलाड़ी गेंद के लिए जूझते नजर आए, लेकिन किसी भी टीम को गोल करने में कामयाबी नहीं मिली और मुकाबला ड्रॉ खत्म हुआ। हालांकि, 57वें और 59वें मिनट में भारत के पास पेनल्टी कॉर्नर के रूप में दो मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी गोल करने में सफल नहीं हो सके।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारत ने टूर्नमेंट में अपने पहले मुकाबले में ओमान को 11-0 से हराया था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर टूर्नमेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। तीसरे मुकाबले में उसने एशियाड चैंपियन जापान को 9-0 से हराया था।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान दो-दो बार यह खिताब जीत चुके हैं। भारत ने 2011 में शुरुआती और 2016 में ट्रोफी हासिल की थी, जबकि पाकिस्तान ने 2012 और 2013 में खिताब जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.