दुकानों से गांजे की पुड़िया व महुआ शराब बरामद, दो गिरफ्तार व छह हिरासत में

0
410

कदमकुआं थाने के राजेंद्र नगर रोड नंबर 10 महमूदीचक में रविवार की शाम अपराधियों द्वारा मचाये गये उत्पात और फायरिंग की घटना को गंभीरता से लेते हुए पटना पुलिस ने सोमवार को दिन भर ऑपरेशन क्लीन अभियान चलाया.

साथ ही इलाके में छापेमारी कर दो को गिरफ्तार किया और पांच-छह को हिरासत में लिया गया है. ऑपरेशन के दौरान एसएसपी मनु महाराज खुद वहां मौजूद थे. पटना पुलिस के साथ ही स्टेट रैफ, कमांडो व काफी संख्या में जवानों की उपस्थिति में राजेंद्र नगर पुल के नीचे छापेमारी अभियान चलाया गया. जहां काफी मात्रा में कई दुकानों से सैकड़ों की संख्या में गांजे की पुड़िया, गांजा भरा हुआ सिगरेट, महुआ शराब, ताड़ी आदि बरामद किये गये.

पुलिस ने शराब को वहीं नष्ट कर दिया गया और फिर जेसीबी को बुला कर अवैध रूप से लगे तमाम ठेलानुमा व गुमटीनुमा दुकानों को नष्ट कर दिया गया. इस दौरान लोहानीपुर, महमूदीचक इलाके में पुलिस टीम ने फ्लैग मार्च किया.

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि महमूदीचक में हुए घटना के मामले में दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और पांच-छह को हिरासत में लिया गया है. राजेंद्र नगर पुल के नीचे दुकानों से गांजा की बरामदगी की गयी है. उन तमाम दुकानदारों के नाम की जानकारी लेकर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी बना दिया गया है और जल्द ही सीसीटीवी लगा दिया जायेगा.

महमूदीचक में हुए घटना के बाद पूर्वी लोहानीपुर के बिल्ला साहनी का नाम सामने आया था. एक महिला मुखिया का नाम भी सामने आया. इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में छापेमारी की और दो को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बिल्ला साहनी की पत्नी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. महिला मुखिया मोहल्ले के पीछे के रास्ते से निकल गयी.

इसके बाद एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी अमरकेश डी, टाउन डीएसपी, पीरबहोर थानाध्यक्ष, कदमकुआं थानाध्यक्ष व काफी संख्या में पुलिस बल ने राजेंद्र नगर पुलिस के नीचे के इलाका की पूरी घेराबंदी कर दी, लेकिन पुलिस को आते देख दुकानदार वहां से निकल भागे.
बनायी गयी पुलिस चौकी, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : पूर्वी लोहानीपुर से सटे राजेंद्र नगर पुल के नीचे झोंपड़पट्टी से लेकर दुकानें अवैध रूप से बस गयी हैं. इन अवैध दुकानों में नशा का व्यापार होता है.

यह जानकारी होने के बाद पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई की और पुलिस चौकी भी बना दिया गया. जिसमें दो पदाधिकारी और आठ पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है. इसके अलावा पुल के नीचे दोनों ओर एक-दो दिन के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगा दिये जायेंगे और उसे डायल 100 से जोड़ दिया जायेगा. वहां अब 24 घंटे निगरानी रखी जायेगी.
कदमकुआं थाने के राजेंद्र नगर रोड नंबर 10 स्थित महमूदीचक में अपराधियों ने रविवार की शाम को उत्पात मचाया और कई राउंड फायरिंग की.

महिलाओं से अभद्रता की और कई गाड़ी, ठेला आदि में तोड़फोड़ की थी. फायरिंग में संतोष को गोली लगने की बात आयी थी. हालांकि पुलिस गोली लगने की बात से इन्कार कर रही है. पुलिस घटना के कुछ देर बाद पहुंची.

तब तक स्थानीय लोगों ने ही अपराधियों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया था. इसके बाद पथराव भी हुआ था. लोगों की एकजुटता के बाद अपराधी पीछे हटने लगे थे. इसी बीच पुलिस भी पहुंच गयी और अपराधियों ने वहां से भागना ही मुनासिब समझा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.