NDA में DNA उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बिहार में मचा सियासी तूफान

0
415

पटना। रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को मुजफ्फरपुर में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश पर नीच कहने का आरोप लगाते हुए उनसे डीएनए रिपोर्ट की मांग की। कुशवाहा ने कहा कि नीतीश ने क्या समझकर हमें नीच कहा? पीएम मोदी के बयान पर नीतीश ने बाल और नाखून इकट्ठा कर डीएनए का टेस्ट कराया था, अब टेस्ट की रिपोर्ट भी उन्हें सार्वजनिक करनी चाहिए।
कुशवाहा के इस बयान पर जदयू ने जहां तंज कसा है वहीं भाजपा ने उन्हें जुबान पर लगाम लगाने की सलाह दी है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि कुशवाहा पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं, इसीलिए एेसे बयान दे रहे हैं। जदयू पूर्वाग्रह से ग्रसित कोई बयान नहीं देता है, ना देगा। हम सभी चीजों को सकारात्मक रूप में देखते हैं। जदयू ने कभी मर्यादा का उल्लंघन नहीं किया है।
वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के सीएम नीतीश के लिए दिए बयान पर भाजपा नेता सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा किसी पार्टी के अध्यक्ष हैं, केंद्रीय मंत्री हैं और इस तरह नीतीश कुमार के लिए इस तरह के बयान उन्हें नहीं देना चाहिए। भाषायी मर्यादा का पालन करना चाहिए। भाषा कैसी हौ? ये सीखने के लिए किसी स्कूल जाने की जरुरत नहीं होती। वो केंद्रीय मंत्री हैं और इस तरह की भाषा उन्हें शोभा नहीं देती।
राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेताओं के नाखून और बाल भिजवाए थे। अब बिहार की जनता जानना चाहती है कि डीएनए जांच के लिए जो नाखून और बाल भेजे गए थे, उसका रिपोर्ट आया कि नहीं? भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार की जनता जानना चाहती है कि उस रिपोर्ट की हकीकत क्या है?
डीएनए के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि जो डीएनए का मुद्दा आज उठा रहे हैं, वह तो अब उनलोगों के ही साथ है और राजनीति में ऐसे मुद्दों का कोई मतलब नहीं होता।
उपेंद्र कुशवाहा के बयान को सही ठहराते हुए रालोसपा प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा कि कुशवाहा के बढ़ते कद को देखकर नीतीश कुमार परेशान हैं और इसीलिए उन्हें अब चिंता सताने लगी है। नीतीश के बयान से कुशवाहा पर कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन बिहार की जनता पर तो फर्क पड़ता है। उपेंद्र कुशवाहा गरीबों, दलितों की लड़ाई लड़ रहे हैं और बिहार की जनता सब देख-समझ रही है। जनता नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगी।
बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने पूरे मसले पर कहा है कि डीएनए का मुद्दा अब मुद्दा नहीं रह गया है। पुरानी बातों को भूल कर नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी विकास के रास्ते पर चल रहे हैं। दोनों नेता मिलकर बिहार और देश को आगे बढ़ने के लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.