पाकिस्तान में दो अलग-अलग हमले में 30 की मौत, ब्लास्ट से दहला खैबर पख्तूनख्वा

0
178

पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के हांगू इलाके में जबरदस्‍त विस्फोट हुआ है। इस विस्‍फोट में अब तक 30 लोगों की जान चली गई है। वहीं लगभग 40 लोग घायल हैं। जियो न्यूज़ की खबर के मुताबिक, हमले की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

इससे पहले आज ही कराची में चीन के वाणिज्य दूतावास पर बंदूकधारियों ने हमला किया। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों के जान गंवाने की खबर पाकिस्तान के जियो न्यूज़ ने कराची पुलिस प्रमुख के हवाले से दी। साथ ही खबर में बताया गया कि तीन आतंकवादी भी मारे गए हैं। कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भारत ने निंदा की है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत इस हमले की निंदा करता है। हमले में जिन लोगों की जान गई भारत उनके लिए शोक जताता है। किसी भी तरह के आतंकी हमले को सही नहीं ठहराया जा सकता। इस हमले के पीड़ितों को जल्द न्याय मिलना चाहिए।

शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों ने चीनी दूतावास के नजदीक गोलियां चलने की आवाज सुनी। हमले के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने नाकाबंदी कर दी है। फिलहाल, इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। दूतावास की तरफ़ जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलगाववादी संगठन बलोच लिबरेशन आर्मी ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है। अलगाववादी संगठन का कहना है कि उन्होंने चीन को सबक सिखाने के मकसद से ऐसा किया है। संगठन ने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी भी दी है और माना है कि चीनी दूतावास पर हमले में उनके तीन लोग मारे गए हैं। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं है कि ये ट्विटर अकाउंट् इसी अलगावादी संगठन का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.