राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद BJP और JDU नेताओं का कांग्रेस पर हमला, कहा- देश से माफी मांगें राहुल गांधी

0
245

पटना : सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राफेल डील को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करनेवाले विपक्ष पर भाजपा नेताओं ने हमला बोला है. वहीं, भाजपानीत एनडीए में शामिल दलों के नेताओं ने भी राफेल डील को लेकर निशाना साधा है. मालूम हो कि शुक्रवार को राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि सौदे की प्रक्रिया में कोई कमी नहीं है. राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बिहार के भाजपा और जदयू के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए माफी मांगने की बात कही है. साथ ही कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने झूठ को बेनकाब किया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाईगर ने कहा कि ”गुमराह करने के लिए राहुल गांधी देश से माफी मांगें.” सुप्रीम कोर्ट का फैसला कांग्रेस के गाल पर तमाचा है.

बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि ”आज राफेल के मुद्दे पर राहुल गांधी का एक और झूठ सुप्रीम कोर्ट ने बेनकाब किया है. राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर अपना सियासी हित साधने के लिए कांग्रेस ने दुष्पप्रचार किया. राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए.”

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि ”राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है. कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा के इस महत्वपूर्ण विषय पर देश को गुमराह करने के लिए माफी मांगनी चाहिए.”

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि ”राफेल विमान सौदे में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले को खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस ने सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की कोशिश की है. कांग्रेस तुरंत माफी मांगे.” साथ ही उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे पर विधानसभा चुनाव में देश की जनता से झूठ बोला. मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की जनता से कांग्रेस पहले माफी मांगे, फिर शपथ ले.

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा ने कहा है कि भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल विमान सौदे पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि इसमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है. कोर्ट के इस फैसले से ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो गया है. सत्य की जीत हुई है.”

केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता राधामोहन सिंह ने कहा है कि ”फटा कुर्ता तो बस बहाना है, असल में तो देश के नामदार ही पहनते हैं सूट. देश की अस्मिता से कोई लेना-देना नहीं, ये बस हमेशा फैलाते झूठ.”

ना प्रक्रिया गलत, ना नीयत. बस गलत अगर कुछ साबित हुआ, तो वो है युवराज के मनगढ़त आरोप.” साथ ही उन्होंने कहा कि ”राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका कर शीर्ष अदालत ने नामदार पर तमाचा जड़ा है. कांग्रेस पार्टी घोटाले की बात कह रही थी, जहां कुछ भी नहीं था. अब उनका झूठ देशवासियों के सामने आ गया है.”

बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ”हम संतुष्ट हैं कि प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई मौका नहीं है. एक देश को कमजोर नहीं किया जा सकता है. अदालत के लिए अपीलकर्ता प्राधिकारी के रूप में बैठने और सभी पहलुओं की जांच करने के लिए सही नहीं है.” सुप्रीम कोर्ट की यह टिप्पणी सत्य की जीत है. उन्होंने कहा है कि ”राफेल डील ना केवल प्रक्रियात्मक रूप से मजबूत है, वित्तीय रूप से व्यावहारिक और संविदात्मक है, बल्कि भारत की रक्षा क्षमताओं के लिए बेहद जरूरी भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया कि हमारी रक्षा सही हाथों में है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.