बिहार : राजगीर से लौट रही स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 4 शिक्षक सहित 40 घायल

0
317

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. स्कूली बच्चों से भरी एक बस गड्ढे में पलट गई. इस दुर्घटना में चार शिक्षक सहित 40 बच्चे घायल हो गए. इनमें से पांच की हालत नाजुक बनी हुई है. बेहतर इलाज के लिए उन्हें डीएमसीएच भेज दिया गया.

सरकारी योजना के तहत बच्चों को परिभ्रमण के लिए राजगीर ले जाया गया था. यह घटना मथुरापुर ओपी के बेगमपुर के पास हुई है. सदर एसडीओ एके मंडल और डीएसपी प्रीतिश कुमार ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया.

समस्तीपुर के मथुरापुर ओपी के बेगमपुर के पास देर रात स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई. इस दुर्घटना में 40 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ, डीएसपी और स्थानीय लोगों के द्वारा सभी बच्चों को बस से निकालकर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां पांच की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. उन सभी बच्चों को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीच रेफर कर दिया गया.

बस में सवार सभी बच्चे खानपुर प्रखंड के भानपुर स्थित राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय के हैं, जो राजगीर परिभ्रमण से लौट रहे थे. इस बस में चार शिक्षक सहित कुल 80 बच्चे मौजूद थे. हादसे में बस का कंडक्टर भी घायल है. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए उसने बताया कि सामने आ रही एक गाड़ी की वजह से यह हादसा हुआ. मोड़ होने के कारण सामने से आ रही गाड़ी की लाइट से ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई.

इतनी बड़ी घटना होने के बाबजूद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक की संवेदनहीनता देखने को मिली. एक साथ इतने बच्चों के पहुंचने पर भी महज एक चिकित्सक इलाज कर रहे थे. एसडीओ के द्वारा उपाधीक्षक को सुचना दी गई, लेकिन अस्पताल परिसर स्थित आवास में रहने के बाबजूद वो नहीं पहुंचे. अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल देख एसडीओ ने सिविल सर्जन को सूचित किया जिसके बाद सीएस पहुंचे और उन्होंने अस्पताल में कार्यरत अन्य चिकित्स्कों को बुलवाया. अस्पताल में इस कुव्यवस्था को लेकर परिजनों में भी आक्रोश देखा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.