आज कुशवाहा करेंगे राहुल गांधी-तेजस्वी से मुलाकात, 6 सीटों पर बनी है RLSP की बात!

0
337

पटना/नई दिल्ली: एनडीए से अलग होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी बृहस्पतिवार को महागठबंधन में शामिल हो सकती है. आरएलएसपी के एक वरिष्ठ नेता के बताए अनुसार उनकी पार्टी और महागठबंधन के घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है.

वहीं, अगर सूत्रों की मानें तो महागठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा की 6 सीटों पर बात लगभग बन गई है. एनडीए में कम सीटें मिलने से नाराज कुशवाहा को महागठबंधन में अधिक फायदा होता नजर आ रहा है और आज औपचारिक तौर पर वो यह ऐलान कर सकते हैं.

उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस नेता अहमद पटेल, शक्ति सिंह गोहिल, वरिष्ठ नेता शरद यादव , बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के मौजूदगी में महागठबंधन में शामिल होंगे. वहीं, महागठबंधन की बैठक अब दोपहर 1:30 बजे की जगह अब 6 बजे होगी.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी भी हिमाचल प्रदेश से आज दोपहर दिल्ली पहुंच सकते हैं. आज की तारीख में बन रहे समीकरण के अनुसार महागठबंधन में आरजेडी 20 सीट, कांग्रेस 10 सीट, आरएलएसपी 6 सीट, हम 1 सीट और बीएसपी एक सीट पर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती है.

बीएसपी लोकसभा चुनाव में वाल्मिकी नगर, आरएलएसपी मधेपुरा, जमुई, हाजीपुर, काराकाट, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर से चुनावी मैदान में उतर सकती है तो वहीं जीतनराम मांझी की हम पार्टी के गया से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है.

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेतृत्व की यह तीसरी बैठक आज है जिसमें एजेंडा अभी नहीं बनाया गया है लेकिन संभावना है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट शेयरिंग पर और महागठबंधन में कौन-कौन लोग होंगे इसपर भी बात होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि दो-चार बैठकों के बाद सभी मुद्दों पर बात कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.