हिटलर और 9/11 हमले को लेकर सही निकला था नास्त्रेदमस का दावा, 500 साल पहले की गईं थी ये भविष्यवाणी

0
231

फ्रांस. दुनिया में सबसे सटीक भविष्यवाणी के लिए मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए खतरनाक भविष्यवाणी की थीं। अपनी ज्यादातर भविष्यवाणियों की तरह अगर ये भी सच साबित हुईं, तो नया साल हमारे लिए बुरी खबर ला सकता है। इस मशहूर फ्रेंच भविष्यवक्ता की सालों पुरानी एक भविष्यवाणी 2019 पर है। इसके अनुसार इस साल विश्व युद्ध शुरू हो सकता है। इससे पहले नास्त्रेदमस ने तानाशाह हिटलर और अमेरिका में 9/11 हमलों को लेकर जो भविष्यवाणी की थी वो सही निकली थीं। हालांकि, 1999 में धरती तबाह होने की भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत भी रही है। 500 साले पहले की थी ये भविष्यवाणी…

– 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे नास्त्रेदमस ने छंदों और कविताओं के माध्यम से भविष्यवाणी की थीं। 1555 तक किताब ‘लेस प्रॉफेसीज’ में नास्त्रेदमस ने भविष्य को लेकर 942 कविताएं लिखी हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वाली इस किताब में सब कुछ बुरा ही नहीं है।

– इसमें कुछ अच्छे संकेत भी छिपे हैं, जिनमें से एक है कि जलवायु परिवर्तन और इससे होने वाले खतरों से निपटने के लिए विभिन्न देश एकजुट होंगे। दुनिया के बड़े लीडर्स मिलकर पर्यावरण को लेकर बड़ा फैसला लेंगे। इसके साथ-साथ मेडिकल साइंस के क्षेत्र में ऐसी तकनीक आएगी, जिससे इंसान 200 साल तक जिंदा रह सकेगा।

आसानी से खत्म नहीं होगा 2019 का वर्ल्ड वॉर
– भविष्यवाणी में संकेत दिए गए हैं कि 2019 में तीसरा विश्व युद्ध आसानी से खत्म नहीं होगा। ये युद्ध 30 सालों तक चल सकता है। नास्त्रेदमस की इस किताब में यूरोप में होनेवाले खाने के संकट और अमेरिका में एक प्रलयकारी तूफाने आने के बारे में भी लिखा है।

भयंकर भूकंप से हिल जाएगी धरती
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की मानें तो साल 2019 प्राकृतिक आपदाओं का साल भी होगा। भयंकर प्राकृतिक आपदाओं के साथ बाढ़ और भूकंप से सब सहम जाएंगे। आगे ऐसे संकेत हैं कि आतंकवाद बढ़ेगा और इंसान एक प्रलय का शिकार होंगे। उनकी गणना में कहा गया था कि 2019 में शुरू होने वाला ये दुख 2046 तक बना रहेगा।

कौन हैं नास्त्रेदमस
फ्रांस में 16वीं शताब्दी (1503-1566) में जन्मे नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले ही आने वाली 20वीं सदियों की भविष्यवाणियां कर दी थी। लोग मानते थे कि नास्त्रेदमस को जो भी सपने आते थे वो भविष्य को लेकर होते थे और वो उन्हें लिखते जाते थे। आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने जो भी भविष्यवाणी की थी, वे ज्यादातर सटीक साबित हो चुकी हैं। जैसे, ब्रिटिश राजकुमारी डायना की मौत, जर्मनी के शासक एडोल्फ हिटलर का जन्म और तानाशाही, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध और 9/11 के हमले जैसी अनेक सटीक भविष्यवाणियां नास्त्रेदमस पहले कर चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.