दरभंगा एयरपोर्ट: CM नीतीश करेंगे रनवे-टर्मिनल बिल्डिंग का कार्यारंभ, सुरेश प्रभु भी होंगे शामिल

0
248

दरभंगा: बिहार के दरभंगा से बरसों से सीधे हवाई सफर करने का सपना संजोए बैठे लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा. दरभंगा से विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज कर दी गई है और 24 दिसंबर को दरभंगा एयरपोर्ट के आंतरिक टर्मिनल रनवे का कार्यारंभ होगा.

दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास 24 दिसंबर को होगा और अगले साल जुलाई से इस एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत बिहार का यह पहला एयरपोर्ट होगा जहां से विमानों की आवाजाही के लिए सुविधा उपलब्ध होगी.

दरभंगा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु 24 दिसंबर को चार्टर्ड विमान से दोपहर 1:30 बजे दिल्ली से दरभंगा पहुंचेंगे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, रामकृपाल यादव भी समारोह में शिरकत करेंगे.

दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के सुदृढ़ीकरण और टर्मिनल निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर कंस्ट्रक्शन कंपनी पीआरएल प्राइवेट लिमिटेड के इंजीनियर और कर्मचारी दरभंगा एयरपोर्ट पर बेसिक काम की शुरुआत भी कर दी है.

सूचना मिलने पर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एसएसपी गरिमा मल्लिक भारतीय विमान पदाधिकारी प्राधिकार के डीजीएमओ एयरपोर्ट कमांडर वहां का निरीक्षण किया उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर विचार-विमर्श किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.