त्राल में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

0
415

पुलवामा जिले के त्राल में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए। इनमें से एक विदेशी आतंकी जाकिर मूसा के गुट अंसार गजवतुल हिंद से जुड़ा था। बाकी पांच आतंकी कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस ने घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। मुठभेड़ के बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी के खुफिया इनपुट के बाद अरमपोरा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। तलाशी के दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकी मारे गए। आतंकियों के समर्थन में प्रदर्शन रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

कश्मीर में इस साल 236 आतंकी मारे गए
जम्मू-कश्मीर में जनवरी से अब तक 236 आतंकी मारे गए। कार्रवाई में घाटी के स्थानीय लोग भी सुरक्षाबलों की मदद कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि 2017 में 213 आतंकी मारे गए। आतंक के खिलाफ लड़ाई में राज्य पुलिस और सेना के 80 जवान शहीद हुए थे। 2016 में कुल 150 आतंकी ढेर हुए।

प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

त्राल स्थित आरमपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी विशेष रूप से युवा सड़कों पर उतरे। उन्होंने नारे लगाते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव कर मुठभेड़ स्थल की तरफ बढ़ने का प्रयास किया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। आरमपुरा और आसपास के क्षेत्रों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अवंतिपोरा की इस्लामिक यूनिवर्सिटी ने झड़प के बाद कक्षाएं स्थगित कर दीं। इलाके में ऐहतियातन इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.