दरभंगा को मोदी सरकार का तोहफा, नीतीश कुमार-सुरेश प्रभु आज करेंगे Airport का कार्यारंभ

0
213

दरभंगा : मिथिलावासियों को मोदी सरकार नए साल के अवसर पर तोहफा देने जा रही है. जल्द ही मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार के लोग दरभंगा से हवाई सफर की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे. केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा हवाईअड्डे से व्यावसायिक उड़ानों के संचालन के लिए सिविल एन्क्लेव बनाने की प्रक्रिया आज शुरू हो रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु दरभंगा हवाई अड्डा पर कार्यारंभ करेंगे. इस मौके पर नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, रामकृपाल यादव, जेडीयू नेता संजय झा, स्थानीय सांसद कीर्ति आजाद सहाति कई अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे.

ज्ञात हो कि दरभंगा हवाईअड्डे का इस्तेमाल अभी तक वायु सेना द्वारा किया जाता रहा है, लेकिन अब इसका प्रयोग व्यवसायिक उड़ानों के लिए भी होगा. जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनने से पूरे मिथिला की परिदृश्य बदल जाएगी. एयरपोर्ट होने से निवेश की संभावना बढ़ेगी.

ज्ञात हो कि दरभंगा, केंद्र सरकार के ‘रीजनल कनेक्टिवटी स्कीम’ (UDAN) के तहत विकसित होने वाला पहला एयरपोर्ट होगा. उड़ान योजना के तहत केंद्र सरकार और बिहार सरकार के बीच मुए एमओयू में दरभंगा और पूर्णिया एयरपोर्ट को विकसित करने का निर्णय लिया गया. इनमें दरभंगा को प्राथमिकता दी गई.

दरभंगा हवाई अड्डा से व्यवसायिक उड़ान प्रारंभ होना मिथिलावासियों के लिए बहुत लाभदायक होगा. फिलहाल उत्तर बिहार के हज यात्रियों या आम लोगों को घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान पकड़ने के लिए पटना जाना पड़ता है. स्थानीय लोगों में एयपोर्ट को लेकर खुशी का माहौल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.