बेहद गरीब परिवार से हैं इंडियन आइडल विनर सलमान अली

0
228

सलमान अली के रूप में छोटे पर्दे के बहुचर्चित और लोकप्रिय सिंगिंग रियलटी शो इंडियन आइडल 10 को उसका विनर मिल गया है।l हरियाणा के मेवात से ताल्लुक रखने वाले सलमान ने इस मौके पर कहा कि उनके लिए ये शो लाइफ चेजिंग है और वे इसके लिए सभी के शुक्रगुजार हैं।

बता दें कि सलमान अली को पुरस्कार राशि के रूप में 25 लाख रुपए मिले हैं। ज़ाहिर है सलमान जिस पृष्ठभूमि से आते हैं उनके लिए यह रकम एक बड़ी पूंजी है। सलमान ने दिखा दिया है कि प्रतिभा और लगन हो तो आप वो हर मुकाम पा सकते हैं जिसका सपना आप देखते हैं। हाल ही में शो के दौरान भी सलमान अपने गांव मेवात गए थे, जहां से उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर से आप समझ सकते हैं कि सलमान को अपने गांव और वहां के लोगों से कितना लगाव है। इंडियन आइडल जीतकर सलमान अब अपने गांव के लिए एक हीरो हो गए हैं।

सलमान एक गरीब परिवार से आते हैं। उनकी परवरिश बेहद तंगी के बीच हुई है। अपने इस सफ़र के बारे में बता करते हुए सलमान अपने माता-पिता का जिक्र करना नहीं भूलते। सलमान ने एक पोस्ट लिखकर कहा भी था कि आज मैं जो कुछ भी हूं अपने माता-पिता की वजह से हूं। इस तस्वीर में वो अपने माता-पिता के साथ नज़र आ रहे हैं।

सलमान ने अपनी गायकी से सभी सुनने वालों को अपना दीवाना बना लिया। सलमान ख़ान से लेकर कुमार शानू तक सबने उनकी तारीफ की। फिनाले पर खुद शाह रुख़ ख़ान भी सलमान के साथ सुर से सुर मिलाते दिखे। शाह रुख़ कटरीना और अनुष्का के साथ अपनी फ़िल्म ‘ज़ीरो’ के प्रमोशन के लिए इंडियन आइडल पहुंचे थे।

बता दें कि सलमान में गायकी की प्रतिभा बचपन से ही थी। छोटी सी उम्र में ही सलमान जागरणों में गाने लगे थे। साल 2010-11 में ज़ी टीवी के पॉपुलर प्रोग्राम लिटिल चैंपियन में भी वो रनर अप रह चुके हैं।

वाकई इंडियन आइडल ने सलमान की लाइफ बदल दी। इनाम में मिले 25 लाख रुपये के अलावा उन्हें एक कार भी मिली है। बता दें कि सलमान के अलावा हिमाचल के अंकुश भरद्वाज दूसरे और नीलांजना रे तीसरे स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.