पश्चिम बंगाल: राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने पुलिसकर्मियों को दी धमकी, कहा- सत्ता में आए तो वर्दी उतार देंगे

0
438

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष (State BJP Chief Dilip Ghosh) द्वारा कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) को धमकी देने का मामला सामने आया है. उन्होंने पुलिस अधिकारियों (Kolkata Police) से कहा कि अगर राज्य में बीजेपी सत्ता में आई तो वह उनकी वर्दी उतार देंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यह पुलिसकर्मी (Kolkata Police) अब इस वर्दी के लायक नहीं रहे हैं. दिलीप घोष (State BJP Chief Dilip Ghosh) ने यह बयान कोलकाता से 180 किलोमीटर दूर बीरभूम जिले में एक रैली के दौरान दिया. उन्होंने (State BJP Chief Dilip Ghosh) इस दौरान कहा कि हम हर चीज को रिकॉर्ड कर रहे हैं. हम सत्ता में आने के बाद उन अधिकारियों की भी पहचान करेंगे जिन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज किए. इन सबकों इसका खामियाजा भुगतना होगा. घोष (State BJP Chief Dilip Ghosh) ने रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर को बम बनाने की जगह बताया. उन्होंने इस दौरान पुलिस पर राजनीतिक हत्या को रोकने के लिए कोई ठोस कमद न उठाने को भी गलत बताया. उन्होंने कहा कि लगता है पुलिस राज्य अपराध रोकने की जगह सो रही है.

गौरतलब है कि घोष की गाड़ी पर इस महीने की शुरुआत में हमला किया गया था. उस दौरान घटनास्थल के पास मौजूद पुलिसकर्मी यूं ही खड़े रहे. बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की सीएम पर कानून-व्यवस्था लेकर हमला बोला था. सिंह ने सोमवार को ममता बनर्जी की तुलना उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग-उन से की. केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे मौके पर आया है, जब ममता बनर्जी सरकार भारतीय जनता पार्टी की बंगाल में प्रस्तावित रथयात्रा का विरोध कर रही हैं. केंद्रीय मंत्री सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा था कि देश में पश्चिम बंगाल इकलौता ऐसा राज्य है, जहां लोकतंत्र का कोई स्थान नहीं है.
बंगाल में ममता बनर्जी उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग-उन की भूमिका निभा रही हैं. उनकी तरह वह अपने खिलाफ आवाज उठाने वाले हर शख्स को मरवा देती हैं.’कलकत्ता हाईकोर्ट के रथयात्रा पर रोक लगाने वाले आदेश के खिलाफ भाजपा ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इस याचिका के बाद केंद्रीय मंत्री सिंह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए यह टिप्पणी की.केंद्रीय मंत्री सिंह ने साथ ही कहा कि लोकतंत्र में देश के किसी हिस्से में भी कोई रैली आयोजित कर सकता था. उन्होंने कहा था कि कोई भी हमें रोक नहीं सकता. हम सुप्रीम कोर्ट में केस जीतेंगे.

ध्यान हो कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपनी रथयात्रा निकालने के लिए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसने रथयात्रा निकालने की अनुमति देने वाले एकल न्यायाधीश के आदेश को रद्द कर दिया था. पश्चिम बंगाल में भगवा पार्टी के महत्वाकांक्षी रोड शो को शुक्रवार को उस वक्त झटका लगा जब कलकत्ता हाईकोर्ट की खंड पीठ ने रोड शो को अनुमति देने वाले एकल पीठ के फैसले को रद्द कर दिया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था, ‘हमने सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय किया है. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और हम अंत तक लडेंगे. तृणमूल कांग्रेस सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि हमारी रथ यात्रा नहीं हो पाए.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.